सुबह अम्‍मा बोलते और रात को बिस्तर पर सोने के लिए बुलाते-एक्ट्रेस की जुबानी फ़िल्मी दुनिया की स्या

By: jhansitimes.com
Apr 17 2018 09:52 am
855

टॉलीवुड की जूनियर आर्टिस्‍ट ने फिल्‍मी दुनिया की स्‍याह तस्‍वीर पेश की है। हैदराबाद में जुटी महिला कलाकारों ने बताया कि छोटी-मोटी भूमिका देने के एवज में शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता है। तकरीबन 15 जूनियर महिला कलाकारों ने इस दौरान अपनी व्‍यथा साझा की। टॉलीवुड उद्योग में पिछले 10 वर्षों से सक्रिय संध्‍या नायडू ने इस दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया। 

वह स्‍क्रीन पर आमतौर पर मां या फिर चाची की भूमिका निभाती हैं। उन्‍होंने कहा, ‘मैंने ज्‍यादातर मां और चाची की भूमिकाएं निभाई हैं। वे लोग सुबह में शूटिंग के वक्‍त मुझे अम्‍मा कह कर बुलाते हैं और रात में साथ सोने के लिए बुलाते हैं।’ उन्‍होंने बताया कि फिल्‍म में भूमिका मांगने पर हमेशा पूछा जाता है कि इसके बदले में उन्‍हें क्‍या मिलेगा। संध्‍या ने बताया कि काम खत्‍म करने के बाद घर आने पर व्‍हॉट्सएप पर बात करने के लिए मजबूर किया जाता है। अभिनेत्री ने कहा, ‘उनमें से एक व्‍यक्ति ने मुझसे पूछा था कि मैंने क्‍या पहना है? जो पहना है क्‍या वह पारदर्शी है?’

एक जूनियर आर्टिस्‍ट ने कहा, ‘तेलुगु फिल्‍मों में एक मौका पाने के लिए फिल्‍म निर्देशक के लिए हमलोग सबकुछ करते हैं। सेक्‍सुअल फेवर से लेकर खूबसूरत दिखने के लिए सर्जरी और स्किन में बदलाव तक करते हैं। इसके बावजूद हमलोग कठपुतली की तरह ही हैं, लेकिन अब हमलोग ऐसा नहीं होने देेंगे।’ टॉलीवुड की महिला कलाकारों की बैठक एंकर से अभिनेत्री बनीं श्री रेड्डी की अगुआई में हुई। बता दें कि श्री ने कास्‍टिंग काउच के खिलाफ हाल में ही अर्धनग्‍न अवस्‍था में मूवी आर्टिस्‍ट्स एसोसिएशन के कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। विरोध के लिए बाद में उन्‍हें धमकियां भी मिली थीं। बैठक में 18 से 40 वर्ष तक की उम्र की महिला कलाकार शामिल हुई थीं। श्री रेड्डी की मुहिम में हिस्‍सा लेने वाली महिला कलाकारों ने बताया कि स्‍क्रीन पर कुछ सेकेंड की भूमिका देने के लिए यौन शोषण किया गया।

इस दौरान चरित्र अभिनेत्री के. अपूर्वा ने भी अपने अनुभव साझा किया। महिला आर्टिस्‍ट ने इस मुहिम में लोगों से मदद भी मांगी है। बैठक में जुटीं महिला कलाकारों ने बताया कि 17 वर्ष की असिस्‍टेंट और टेक्निशियन के साथ भी बुरा बर्ताव किया जाता है। उनके साथ कीड़-मकोड़े की तरह व्‍यवहार किया जाता है। श्री रेड्डी ने इस दौरान चुनाव के जरिये यौन हिंसा के खिलाफ समिति बनाने की मांग की है। इसके अलावा स्‍थानीय कलाकारों को 70:30 के अनुपात में भूमिकाएं देने की भी मांग की गई है।


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।