छात्रवृत्ति पखवारा में जानकारी दे किया जागरूक, हुआ कार्यशाला का आयोजन

By: jhansitimes.com
Aug 22 2019 04:52 pm
78

रिपोर्ट-सैय्यद तामीर उद्दीन महोबा। चरखारी के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रवृत्ति पखवारा मनाया गया। जिसमें विद्यालय के प्राचार्य राकेश बाबू थापक ने छात्रवृत्ति के सम्बंध में जानकारी दी। महाविद्यालय के प्राचार्य राकेश बाबू ने सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण किया इसके बाद नोडल अधिकारी उमाशंकर त्रिपाठी ने जानकारी देते हुये कहा कि, छात्रवृत्ति एवं आवेदन सभी छात्र, छात्राऐ समय से करें। कहा, छात्र-छात्राओं के लिये 1 जून 2019 से 20 जुलाई 2019 तक कि जो तिथि थी इसमें जिन लोगों ने अपने फार्म भर दिये थे उनकां 2 अक्टूबर तक छात्रवृत्ति समारोह में आने की संभावना है, कहा दशमोत्तर छात्र-छात्राओं के लिये ऑन लाइन आवेदन किया जाना, 1 जुलाई से 20 अगस्त ऑन लाइन आवेदन छात्र-छात्राओं हेतु  1 जुलाई से 10 अक्टूबर 2019 से अनवरत जारी रहेगा। किन्तु जो छात्र-छात्राए समयानुसार फार्म भर लेगें उनकों भरे हुये फार्म को हार्ड कापी संलग्नक लगाते हुये महाविद्यालय में जमा करना होगा।

महाविद्यालय के छात्रवृत्ति नोडल अधिकारी ने यह भी बताया कि जो छात्र, छात्राए 1 जुलाई से 20 अगस्त तक आवेदन करने वालें एवं 2 जुलाई से 3 सितम्बर 2019 तक संस्था से अग्रसारित हुये सही नवीनी करण के छात्र, छात्राओं को ही 2 अक्टूबर 2019 को भुगतान हेतु डाटा में शामिल किया जायेगा, शेष 1 जुलाई से 10 अक्टूबर तक जो छात्र-छात्राए ऑन लाइन आवेदन करेगें। तथा पिं्रट आउट आवेदन पत्र भरने से 7 दिन के अंदर अधिकतम 17 अक्टूबर तक जो महाविद्यालय में दे पायेगें उन छात्राओं को 26 जनवरी 2020 को छात्रवृत्ति दिवस समारोह में शामिल किया जायेगा, कहां अपने आवेदन पत्र सही भरे और उसमें लगने वालें हाईस्कूल मार्कशीट इंटरमीडिएट मार्कशीट विगत वर्ष की मार्कशीट, आधार कार्ड, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र की फोटो काफी ऑन लाइन वेरीफिकेशन बैंक पासबुक, छात्रवृत्ति स्टेटस, दा फोटो प्रपत्र संलग्न करते हुये जमा करेगें। इस मौके पर धनी राम, हीरा लाल, डा0 मंजू सिंह, डा0 सुमन सिंह,  अनूपम उपाध्याय, आलोक द्विवेदी, राजचंद, के अलावा छात्र-छात्राए मौजूद रही।    


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।