भाजपा दे रही जनता को पग-पग पर धोखा, योगीराज में भ्रष्टाचार चरम पर: अखिलेश यादव

By: jhansitimes.com
Aug 01 2017 10:12 pm
264

लखनऊ: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का बयान निराधार और असत्य  बताते हुए समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि शाह का यह कहना कि एक्सप्रेस-वे पर कोई नहीं चलता है, सूरज को ढ़क देने का भोंडा प्रयास कहा जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘लखनऊ से दिल्ली तक सभी को पता है कि प्रतिदिन हजारों वाहन एक्सप्रेस-वे से गुजरते हैं। भाजपा की केन्द्र सरकार ने खुद तो कुछ किया नहीं, उत्तर प्रदेश के विकास से चिढ़कर ही अनाप शनाप बोल रहे हैं।’

उल्लेखनीय है कि शाह ने कल एक प्रेस वार्ता में एक्सप्रेसवे और मेट्रो से जुड़े सवालों के जवाब में कहा था कि भाजपा सरकार एेसा एक्सप्रेसवे बनाना चाहती है, जिस पर गाड़ी चल सके। ‘हम अखिलेश जैसा एक्सप्रेसवे नहीं बनाना चाहते हैं...केवल घोषणा नहीं बल्कि ठोस कार्य करना चाहते हैं। हम एेसी मेट्रो नहीं बनाना चाहते जो चले ही ना।’ अखिलेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार की नौजवानों को रोजगार देने की कोई योजना नहीं है, विकास कार्य ठप्प हैं।  

उन्होंने कहा, ‘तब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने किस आधार पर योगी सरकार को क्लीनचिट दे दी है, समझ से परे है। इस सरकार में भ्रष्टाचार हर स्तर पर व्याप्त है। समाज के सभी वर्ग असंतुष्ट हैं। कानून-व्यवस्था का राज्यव्यापी संकट है।’

सपा अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र सरकार की लचर नीति के कारण ही भारत की सीमाएं असुरक्षित हैं। चीनी सैनिकों का दुस्साहस इस हद तक बढ़ा हुआ है कि उत्तर प्रदेश से लगभग 400 किलोमीटर दूरी पर उत्तराखण्ड के जनपद चमौली की सीमा में चीनी सैनिक घुस आये। तीन वर्ष में केन्द्र सरकार ने सीमावर्ती राज्यों की सुध तक नहीं ली। 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बिजली संकट है। विद्युत क्षेत्र में कुछ करने की राज्य सरकार की नीयत ही नहीं है। समाजवादी सरकार में राज्य में बिजली आपूर्ति लगातार हो रही थी। शहरों में 24 घण्टे, गांव में 18 घण्टे आपूर्ति सुनिश्चित थी। भाजपा राज में लंबी कटौतियां होने से जनता परेशान है। अण्डरग्राउण्ड केबिल डालने का काम भी रूका हुआ है। ट्रांसफार्मर बदलने में हीलाहवाली चल रही है। 

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि भाजपा जनता की भाषा में बात नहीं करना चाहती है। टेलीविजन के पर्दे पर ही वह ज्यादा दिखने लगी है। ‘बेमन की बातें ‘आकाशवाणी से सुनने को मिल जाती है। जनता को पग-पग पर धोखा दिया जा रहा हैं। झूठ बोलकर जनता को बहकाना राजनीतिक भ्रष्टाचार है। झूठ बोलने से राजनीति की गरिमा गिरती है। जनता को धोखा देना भाजपा का आचरण है। इसने पूरी व्यवस्था को बर्बाद कर दिया है।’  


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।