बसपा ने मनाया परिनिर्वाण दिवस, वंचितों और पिछड़ों को बाबा साहब ने दिलाया सम्मानः लालाराम

By: jhansitimes.com
Dec 06 2018 06:45 pm
190

झांसी। बुन्देलखंड में झांसी के एक स्थानीय विवाह घर में बहुजन समाज पार्टी ने डॉ भीमराव अम्बेडकर का 63 वॉ परिनिर्वाण दिवस मनाया। जिसमें बाबा साहेब की तस्वीर के आगे पुष्प अर्पित कर नमन किया। इसके बाद उनके जीवन पर प्रकाश डालकर उनके सपने को पूरा करने का संकल्प लिया। 

झांसी के स्थानीय विवाह घर में बसपा के तत्वाधान में बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर का परिनिर्वाण दिवस मनाया गया। जिसमें मुख्य जोन इंचार्ज/बुन्देलखंड प्रभारी लालाराम अहिरवार, भूपेन्द्र आर्य मुख्य अतिथि और झांसी-ललितपुर प्रभारी/प्रत्याशी जुगल किशोर कुशवाहा अध्यक्ष रहे। इसके अलावा झांसी जिलाध्यक्ष रामबाबू चिरगईयां, ललितपुर जिलाध्यक्ष कैलाश नारायण कुशवाहा, जालौन जिलाध्यक्ष हीरालाल चौधरी रहे। 

परिनिर्वाण दिवस में मुख्य जोन इंचार्ज/बुन्देलखण्ड प्रभारी लालाराम अहिरवार ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर ने दलितों को सम्मान दिलाने के साथ-साथ देश का संविधान लिखा है। यदि वह संविधान सही प्रकार लागू कर दिया जाये तो हकीकत में  वंचितों और  पिछड़ों को सम्मान मिल जायेगा। लेकिन ऐसा नही है। बाबा साहब और कांशीराम के अधूरे सपने को पूरा करने के लिये पहले माननीय कांशीराम और अब बहन मायावती लड़ाई लड़ रहीं है। लेकिन आज की केन्द्र और प्रदेश की सरकारें केवल समाज को तोड़ने और बांटने का काम कर रही हैं। जिसे बसपा कभी बर्दास्त नहीं करेगी। भूपेन्द्र आर्य ने कहा कि हम सभी बाबा साहेब को मानने वाले हैं। बाबा साहब ने जो संविधान हमारे देश को दिया गया है और व्यवस्था की गई है उस व्यवस्था को ईमानदारी से लागू किया जाना चाहिए। बाबा साहेब कहना था कि हम जितना चाहे अच्छा संविधान बना लें लेकिन जब तक इसे सही ढंग से लागू नही किया जाता है तो वह संविधान खराब साबित हो सकता है।

इसी क्रम में झांसी के जुगल किशोर कुशवाहा ने यूपी की भाजपा सरकार पर हमला करते हुये कहा कि वर्तमान में यूपी की जो हालत है। वह किसी से छिपी नहीं हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई है। विकास कार्य कागजों में होने के कारण ग्रामीण इलाकों की स्थिति खराब है।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर घनश्याम अनुरागी, श्रीमती अनुराधा शर्मा, रतन लाल अरिहरवार, पूर्व मंत्री चैनसुख भारती, कैलाश साहू, विजय चौधरी, पूर्व विधायक केपी राजपूत, कन्हैया लाल कुशवाहा, पवन चौधरी, संतराम कुशवाहा, सीताराम कुशवाहा, संजय गौतम, जगजीवन अहिरवार, कीरत सिंह दोहरे, राजू राजगढ़, संतोष राज वर्मा, चन्द्रभान आदिम, बंटी अहिरवार, एड. रविन्द्र नगरा बृजेश जाटव, प्रागी लाल अहिरवार, छोटे सिंह चौहान, पकंज अहिरवार, मलखान सिंह, कयूम अंसारी, मो. वसीम खान समेत सैकड़ों बसपा कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।