हनुमान जयंती: सब सुख लहैं तुम्हारी सरना, तुम रक्षक काहू को डरना

By: jhansitimes.com
Mar 31 2018 10:21 am
119

झांसी। हनुमान जयंती पर झाँसी के मंदिरों में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। साथ ही सुबह से ही मंगला आरती, भजन व कीर्तनों की धूम रही। इस दौरान मंदिरों में मंगला आरती का आयोजन किया गया। साथ ही धार्मिक अनुष्ठान भी हुए।

बड़ागांव गेट स्थित हनुमान मंदिरमें हनुमान जयंती धूमधाम से मनाई गई। इस दौरान विशेष श्रंगार किया गया और श्रद्धालुओं ने भजन-कीर्तन किए7 इसी प्रकार सीपरी बाजार स्थित रघुनाथ मंदिर पर संकट मोचन दक्षिणमुखी हनुमान जी का जन्मोत्सव सुबह-सुबह मनाया गया। सखी के हनुमान मंदिर में भी मंगलाआरती के साथ जन्मोत्सव मनाया गया। प्राचीन सिद्ध गुपुा वाले पाताली हनुमान मंदिर पर सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लग गया था। सुबह हनुमान जी का महाभिषेक किया गया। इसके बाद जन्म आरती हुई। बाहर बड़ागांव गेट स्थित दूरबाबा हनुमान मंदिर पर सुबह-सुबह मंगला आरती, अभिषेक ओर विशेष श्रंगार के साथ हनुमान जयंती पूरे भक्ति भाव व श्रद्धा के साथ मनाई गई।

 आंतिया तालाब शक्ति नगर स्थित बालाजी धाम मंदिर पर हनुमान चालीसा का पाठ व हवन किया गया। माधौबेडिया सरकार मंदिर लक्ष्मण गंज व रानीमहल स्थित हनुमान मंदिर में पूजन, आरती और भजन कीर्तन का आयोजन हुआ। बाहर बड़ागांव गेट स्थित परुआ हनुमान मंदिर में तडक़े हनुमान जन्म, आरती, सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया। इस दौरान श्रद्धालुओं में भारी उत्साह रहा। धार्मिक कार्यक्रमों के साथ ही भण्डारों का आयोजन हुआ और भक्तों को प्रसाद वितरण किया गया। 

 


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।