फ्लॉप रहीं गृह मंत्री राजनाथ सिंह की सभा ,खाली पड़ी रहीं कुर्सियां, भाजपाई नहीं जुटा पाए भीड़

By: jhansitimes.com
Apr 20 2019 07:34 pm
5206

उरई। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की कालपी में शनिवार को आयोजित सभा में भीड़ नही जुटी। लोगों का मूड भांपकर राजनाथ सिंह ने शुरूआत ही सांसद भानुप्रताप वर्मा को लेकर सफाई देने से की और उपसंहार करते-करते उन्हें फिर सांसद का बचाव करने का ध्यान करना पड़ा। राजनाथ सिंह ने कहा कि यह तो हो सकता है कि भानुप्रताप वर्मा सभी को संतुष्ट न कर पाये हों लेकिन भानुप्रताप वर्मा ने कोई गड़बड़ी नही की है। उन्होंने अपने कार्यकाल में कोई ऐसा काम नही किया जो कलंकित हो और जिसके कारण इस संसदीय क्षेत्र के लोगों का सिर नीचा हुआ हो।
कालपी के विशाल ठक्कर बापा इंटर कालेज में केंद्रीय गृहमंत्री की सभा कराना भाजपा के लोगों के लिए मंहगा पड़ गया। तेज धूप और चुनाव को लेकर उत्साह की कमी की वजह से सभा में भीड़ नही पहुंची। कुर्सियां खाली देखकर ऐन टाइम पर आयोजकों ने पीछे की कनातें खुलवा दीं और कुर्सियां मैदान में ही लेटाकर रखवा दीं तांकि इज्जत बच सके। यहां तक कि राजनाथ सिंह का हैलीकाप्टर उतरने के बाद भी सभा स्थल की ओर लोगों ने रुख नही किया। संचालन कर रहे राजेश सिंह सेंगर को कनात और कुर्सिया हटा रहे टेंट हाउस की लेबर से कहना पड़ा कि गृहमंत्री आ चुके हैं अब आप अपना काम बंद कर दें।
संभवतः राजनाथ सिंह भी सभा में अल्प उपस्थिति के कारण नर्वस हुए बिना नही रहे। उन जैसे कुशल वक्ता के लिए जिनके प्रशंसकों में जालौन में बड़ी संख्या भी है यह स्थिति हतप्रभ करने वाली थी। इस कारण उन्होंने शुरूआत सांसद भानु प्रताप वर्मा को लेकर सफाई देने से की। राजनाथ सिंह ने कहा कि भानु प्रताप वर्मा के बारे में कहा जाता है कि वे कोई काम नही करते लेकिन इस कार्यकाल में उन्होंने बहुत काम किया है। दिल्ली में वे खुद देखते रहे हैं कि किस तरह भानु प्रताप वर्मा क्षेत्र के विकास के कार्यों के लिए मंत्रियों के यहां दौड़ते रहते थे।
संतुलित और सौम्य भाषण में राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों का बखान किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनियां के नक्शे पर भारत का मुकाम बहुत बुलंदी पर पहुंचाने का काम किया है। अपने शालीन मिजाज के अनुरूप राजनाथ सिंह ने व्यक्तिगत कटुता को बचाते हुए शुक्रवार को मैनपुरी में हुई गठबंधन की रैली पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि जिनके मन में एक-दूसरे के लिए गांठ है वे मंच पर इकटठा थे। जबकि चुनाव के बाद उन्हें फिर अलग-अलग होना है। उन्होंने कहा कि मोदी से न जीत पाने के डर की वजह से इन लोगों ने बेमेल गठबंधन किया है। राजनाथ सिंह ने दावा किया कि पहले चरण के मतदान के बाद ही चुनाव की तस्वीर साफ हो चुकी है। इसी कारण विपक्षी दल तत्काल ईवीएम पर अपनी हार का ठीकरा फोड़ने की भूमिका बनाने में लग गये थे।
सभा की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष नागेंद्र गुप्ता ने की। संचालन राजेश सिंह सेंगर नूरपुर ने किया। सांसद, कालपी और माधौगढ़ के विधायक, पूर्व विधायक संतराम सिंह सेंगर, पूर्व मंत्री हरीओम उपाध्याय, पूर्व जिलाध्यक्ष बृजभूषण सिंह मुन्नू और जगदीश तिवारी, रामपुरा नगर पंचायत के अध्यक्ष शैलेंद्र सिंह, रामलखन औदीच्य, प्रो. रविकांत द्विवेदी, लोकसभा प्रभारी रमाकांत त्रिपाठी, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।