उपेक्षा: यूपी बीजेपी संगठन में नहीं मिली बुंदेलखंड को तबज्जो, नई टीम तैयार ....

By: jhansitimes.com
Feb 10 2018 03:26 pm
425

(न्यूज एडिटर, मदन यादव की रिपोर्ट )बुंदेलखंड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उप्र के मुख्यमंत्री  योगी आदित्यनाथ अपने भाषणों में बुंदेलखंड को विशेष तबज्जो देते हैं, मगर यहां के नेता उनके प्रदेश संगठन में जगह पाने लायक नहीं है। शायद यही संदेश दे रही है केंद्र व प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय द्वारा घोषित की गई नई टीम। इसमें बांदा से केवल उपाध्यक्ष पद पर एक प्रतिनिधित्व बुंदेलखंड को मिल सका है। जबकि झाँसी मंडल में किसी को जगह नहीं मिल सकी। 

मालूम हो कि बुंदेलखंड की चारों लोकसभा और सभी 19 विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने वाली यहां के कार्यकर्ता प्रदेश संगठन में अपने नेताओं को जगह न मिलने से दुखी है। क्या भाजपा केवल भाषणों के जरिए ही बुंदेलखंड के लोगों की सहानुभूति बटोरना चाहती है। न तो यहां के विधायकों को मंत्री मंडल में उचित स्थान मिला और न ही यहां के नेताओं को संगठन में खास तबज्जो दी गई। बुंदेलखंड से उन्नीस विधायक देने के बाद केवल ललितपुर जनपद के महरौनी क्षेत्र से मन्नू कोरी को प्रदेश सरकार में मात्र राज्य मंत्री बनाकर यहां के लोगों को खुश करने का प्रयास किया गया और अब बांदा की रंजना उपाध्याय को प्रदेश संगठन में उपाध्यक्ष बनाकर अपना पल्ला झाड़ लिया गया। 

बुंदेलखंड की जनता ने पूरी तरह से भाजपा को लोकसभा और विधानसभा चुनाव में अपनाया। इसके बाद नगर निगम चुनाव में भाजपा का ही मेयर चुना गया। मगर भाजपा शायद यहां के लोगों को केवल वोट की राजनीति के लिए अपना बनाती है, न कि यहां के लोगों को प्रतिनिधित्व देने के लिए। यह रही नवगठित प्रदेश कार्यकारिणी..... 

प्रदेश उपाध्यक्ष

1. संजीव बालियान (संगठन)

2. कान्ता कर्दम

3. जसवंत सैनी

4. जेपीएस राठौर

5. दयाशंकर सिंह

6. नवाब नागर

7. शिवनाथ यादव

8. पदम सेन चौधरी

9. पुरूषोत्तम खंडेलवाल

10. अक्षयवरलाल गौड़

11. राकेश त्रिवेदी

12. बीएस वर्मा

13. सुधीर हलवासिया

14. रंजना उपाध्याय

15. लक्ष्मण आचार्य

इनके अलावा आधा दर्जन महामंत्री भी नियुक्त किए गए

प्रदेश महामंत्री

1. पंकज सिंह

2. गोविंद शुक्ला

3. अशोक कटारिया

4. विजय बहादुर पाठक

5. सलिल बिश्नोई

6. विद्या सोनकर

प्रदेश मंत्री 

1. देवेंद्र चौधरी 

2. धर्मवीर प्रजापति 

3. संतोष सिंह 

4. अनूप गुप्ता 

5. कौशलेंद्र पटेल 

6. शंकर गिरी 

7. अमर पाल मौर्य 

8. देवेश कोरी 

9. रामतेज पांडेय 

10. प्रकाश पाल 

11. अंजुला माहौर

12. कामेश्वर सिंह

13. संजय राय

14. त्रयंबक त्रिपाठी

15. वाईपी सिंह

16. सुब्रह पाठक

प्रदेश सह कोषाध्यक्ष

1. मनीष कपूर

विभिन्न मोर्चों के अध्यक्ष

1. सुभाष यादव- युवा मोर्चा के यूपी अध्यक्ष बनाए गए

2. कौशल किशोर - अनुसूचित जाति/जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष

3. राजेश वर्मा-  ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष

4. दर्शना सिंह- महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।