उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी, झांसी में तीसरे चरण में होगा मतदान, जालौन में प्रथम

By: jhansitimes.com
Oct 27 2017 05:21 pm
1291

लखनऊ। निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने शुक्रवार को प्रदेश में नगर निकाय चुनावों की तिथियों की घोषणा कर दी। नगर निकाय चुनाव तीन चरणों में कराए जाएंगे। पहले चरण में 22 नवबंर को 24 जिलों में मतदान होगा। दूसरे चरण में 26 नवबंर को 25 जिलों में और तीसरे चरण में 29 नवंबर को 26 जिलों में वोटिंग होगी। झांसी जनपद में निकाय चुनाव 29 नवबंर को तीसरे चरण में और पहले चरण में 22 नवबंर को जालौन तथा दूसरे चरण में 26 नवंबर को ललितपुर में मतदान होंगे। 

आज चुनाव आयोग की प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। 1 दिसंबर को सभी जिलों में एक साथ मतगणना होगी। चुनाव कार्यक्रमों की घोषणा होने के साथ ही प्रदेश में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एस के अग्रवाल ने बताया कि सभी 16 नगर निगमों में ईवीएम मशीन द्वारा मतदान कराया जाएगा। आयोग ने खर्च की राशि भी तय कर दी है। मेयर चुनाव में प्रत्येक प्रत्याशी के लिए खर्च की राशि 20 लाख रुपए तय की गई है। उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में केंद्रीय अद्र्धसैनिक बलों की तैनाती नहीं की जाएगी। मतदान और मतगणना यूपी पुलिस और पीएसी के जवान की सुरक्षा व्यवस्था में होगी।

प्रथम चरण में मतदान

चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी करते हुए बताया कि प्रथम चरण में 22 नवबंर को जालौन, शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद,गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, सोनभद्र में भी मतदान होगा। 

दूसरे चरण में होने वाले चुनाव

दूसरे चरण का चुनाव 26 नवम्बर को मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, अमरोहा,रामपुर, पीलीभीत,शाहजहांपुर, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी,फर्रुखाबाद, इटावा, ललितपुर, बांदा,इलाहाबाद, लखनऊ, सुल्तानपुर, अम्बेडकर नगर, बहराइच, श्रावस्ती,संतकबीर नगर, देवरिया, बलिया, वाराणसी, भदोही में चुनाव संपन्न होगें।

तीसरे चरण का मतदान

तीसरे चरण का चुनाव 29 नवम्बर को झांसी, सहारनपुर, बागपत, बुलंदशहर,मुरादाबाद, संभल, बरेली, एटा, फिरोजाबाद,कन्नौज, औरैया,कानपुर देहात, महोबा फतेहपुर, रायबरेली, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, मऊ, चंदौली, जौनपुर,मिर्जापुर में भी मतदान होगा । 


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।