मोंठ अधिवक्ता संघ की कार्यकारिणी को दिलाई शपथ

By: jhansitimes.com
Aug 13 2019 08:25 pm
173

(रिपोर्ट-मृदुल पांडे) झांसी/मोंठ। बुन्देलखंड में झांसी जिले के मोंठ में अधिवक्ता संघ का शपथ ग्रहण समारोह सम्पन्न हुआ। जिसमें बार काॅंसिल ऑफ इलाहाबाद उत्तर प्रदेश के सह अध्यक्ष जानकी शरण पाण्डेय ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी को शपथ दिलवायी। 
सह अध्यक्ष ने कहा कि अधिवक्ताओं की समस्याओं के लिये बार काॅंसिल ऑफ इलाहाबाद अनेक सकारात्मक योजनाएं चला रही है। अधिवक्ताओं की समस्याओं को हल करने के लिये सरकार से बातचीत चल रही है। बुजुर्ग अधिवक्ताओं को पेंशन तथा नये अधिवक्ताओं को मासिक मानदेय दिये जाने पर सरकार और बार काॅसिल सहमति की ओर है। 
उन्होंने कहा कि अधिवक्ताओं की मृत्यु पर दस लाख रुपये की मांग शासन से की जा रही है। अधिवक्ताओं के सम्मान के लिये बार काॅसिल सतत प्रयासरत है। सम्मान और सुरक्षा से समझौता नहीं किया जायेंगा। सह अध्यक्ष जानकी शरण पाण्डेय ने नई कार्यकारिणी के अध्यक्ष महेन्द्र समाधिया एवं सचिव अनिल कुमार शर्मा को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। 
एसडीएम मंजूर अहमद अंसारी ने कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी एवं सदस्यों को शपथ दिलायी। एसडीएम ने कहा कि बैंच और बार एक ही सिक्के के दो पहलू है। दोनों का मकसद वादकारियों को सस्ता, सरल एवं शुलभ न्याय दिलाने का है। बैंच और बार को मिलकर वादकारियों के हित में काम करना चाहिए। 
नई कार्यकारिणी में अध्यक्ष महेन्द्र कुमार समाधिया, सचिव अनिल कुमार शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेन्द्र नारायण लोधी, कनिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश कुमार सेसा, संयुक्त सचिव प्रशासन संदीप कुमार श्रीवास्तव, संयुक्त सचिव लाईब्रेरी राजाराम बौद्घ, संयुक्त सचिव ऑडिटर लोकेन्द्र सिंह यादव, कोषाध्यक्ष कृष्णबल्लभ चतुर्वेदी, वरिष्ठ सदस्य राकेश कुमार मुदगिल, वीरेन्द्र भान पाराशर, शंकर सिंह यादव, सुरेन्द्र पाल सिंह, पुरुषोत्तम दास सक्सेना, राजेन्द्र शर्मा, कनिष्ठ सदस्य अशोक बाबू सोनी, संतोष सिंह यादव, संतोष बादल, राघवेन्द्र सिंह, श्यामजी तिवारी, रामप्रकाश पारेले को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी। समारोह में मुख्य चुनाव अधिकारी बाबूलाल एडवोकेट, सहायक चुनाव अधिकारी संतोष कुमार वर्मा एवं जगदीश प्रसाद गुप्ता, एल्डर्स कमेटी में शिवदयाल राजपूत अध्यक्ष, गुलाब सिंह निरंजन, इदरीश खान मंसूरी, अशोक कुमार श्रीवास्तव एवं राजेन्द्र कुमार लोहिया, तहसीलदार हरप्रसाद कुशवाहा एवं कोतवाल धर्मेन्द्र सिंह चैहान मौजूद रहे। संचालन अशोक श्रीवास्तव ने किया। नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों को सम्मानित किया।


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।