अनौपचारिक शिखर वार्ता के लिए पीएम मोदी पहुंचे चीन, ये है कार्यक्रम

By: jhansitimes.com
Apr 27 2018 08:25 am
263

वुहान: दो दिवसीय यात्रा पर गुरुवार की देर रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  चीन के वुहान शहर पहुंचे | जहां चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग के बीच द्विपक्षीय, अंतर्राष्ट्रीय एवं आपसी हितों से जुड़े अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती हैं. हालांकि, यह एक अनौपचारिक शिखर वार्ता होगी. 

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004

पीएम मोदी और चीनी राष्ट्रपति शी चिनपिंग के बीच 27 और 28 अप्रैल को चीन के वुहान शहर में शिखर बैठक होगी. चीन की यात्रा पर रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर अपने यात्रा की जानकारी आम जनता को दी. उन्होंने लिखा कि मैं चीन के वुहान की यात्रा पर जा रहा हूं, जहां 27 और 28 अप्रैल को चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ बैठक होगी .

पीएम मोदी की यात्रा की शुरुआत शुक्रवार को भारतीय समयानुसार दोपहर करीब पौने एक बजे से होगी. पीएम मोदी की पहली बैठक चीनी समयानुसार दोपहर 3.30 बजे (पौने एक बजे भारतीय समयानुसार) होगी, जहां शी चिनपिंग हुवई प्रोविंसियल म्यूजियम में पीएम मोदी का स्वागत करेंगे. 

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004

चीन की इस यात्रा के दौरान पीएम मोदी के साथ 6 प्रतिनिधिमंडल का एक समूह भी होगा. दूसरे राउंड की बैठक में ये प्रतिनिधि मंडल का समूह शामिल होगा. हालांकि, बताया जा रहा है कि इसमें किसी एजेंडे पर बातचीत नहीं होगी. 

शुक्रवार की रात ईस्ट लेक गेस्ट हाउस में शी चिनपिंग की मेहमाननवाजी में पीएम मोदी रात्रि भोजन करेंगे. 

# शनिवार को ईस्ट लेक गेस्ट हाउस में ही पीएम मोदी और चिनपिंग के बीच बातचीत होगी. 

पीएम मोदी की इस यात्रा के दौरान दोनों नेता बोट राइडिंग भी करेंगे. उसके बाद लंच भी का भी इंतजाम है.

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004

गौरतलब है कि इस इस वार्ता को अनौपचारिक वार्ता का नाम दिया गया है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि इस वार्ता के दौरान दोनों पक्षों की तरफ से किसी समझौते पर दस्तखत नहीं किए जाएंगे. और न ही कोई साझा बयान जारी होगा. ये मौक़ा दोनों देशों के प्रमुखों के बीच अनौपचारिक सीधी आपसी बातचीत का है. ध्यान हो कि डोकलाम विवाद के कारण दोनों देशों के संबंधों में आए खटास को दूर करने के लिए हाल के समय में दोनों पक्षों ने कई कदम उठाए हैं. इस दिशा में भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल ने भी चीन की यात्रा की थी.


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।