राहुल गाँधी के तीखे बोल- PM मोदी कर रहे युवाओं को गुमराह, नहीं जानते सच और झूठ में अंतर

By: jhansitimes.com
Oct 07 2017 02:48 pm
108

शिमला।  हिमाचल प्रदेश के मंडी में आज कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुये पार्टी के चुनावी अभियान का श्री गणेश किया। राहुल गांधी दोपहर करीब 12 बजे मंड्डी के पड्डल मैदान में उतरे । जहां उनका स्वागत प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह सहित मंत्रियों, विधायकों व कांग्रेस नेताओं ने किया। इससे पहले राहुल गांधी को सीएम वीरभद्र सिंह ने हिमाचली टोपी व शाल देकर सम्मानित किया। राहुल गांधी को चंबा रूमाल भी भेंट किया गया। इस अवसर पर पार्टी प्रभारी सुशील कुमार शिन्दे व सह प्रभारी रंजीत रंजन भी मौजूद रहे। लेकिन सभा स्थल पर खाली कुर्सियों को देखकर आयोजकों के भी पसीने छूटे। हालांकि सीएम वीरभद्र सिंह बीते दिन तक यहां एक लाख लोगों के जुडऩे का दावा करते रहे। लेकिन आज हालात कुछ बदले ही नजर आये।

कांग्रेस की रैली 'विकास से विजय की ओर' को संबोध‍ित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा क‍ि मोदी को झूठ व सच के बीच अंतर मालूम नहीं है। मोदी ने सत्ता में आते ही कहा था कि दो करोड़ युवाओं को हर साल वह रोजगार देंगे। आज भारत के सामने सबसे बड़़ी कोई समस्‍या है, तो वह बेरोजगारी है। तीस हजार नए युवा हर 24 घंटे में इस देश में रोजगार ढूंढने न‍िकलते हैं। हमारा आज चीन से मुकाबला है चीन की सरकार हर साल 50 हजार युवाओं को रोजगार देती है। लेकिन मोदी की सरकार भारत की सरकार केवल 450 युवाओं को रोजगार दे रही है।

- राहुल गांधी ने कहा क‍ि भाजपा शास‍ित राज्‍यों में क‍िसान रोज आत्‍महत्‍या कर रहे हैं। लेकिन उनकी कोई मदद नहीं की जा रही है। केवल भाषण ही द‍िए जा रहे हैं। ह‍िमाचल में कांग्रेस की सरकार ने चार साल में 70 हजार युवाओं को रोजगार द‍िया है। जबकि गुजरात में महज 10 हजार युवाओं को ही रोजगार द‍िया गया है। ह‍िमाचल में बेरोजगार भत्‍ता द‍िया जा रहा है। गुजरात में एक फूटी कौड़ी नहीं। 

- राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात में भाजपा ने 13 हजार स्‍कूल बंद क‍िए हैं। ह‍िमाचल की वीरभद्र सरकार ने 15 सौ स्‍कूल नए खोले हैं। ह‍िमाचल में चार मेडीकल कॉलेज खोले गए हैं। गुजरात में एक भी नहीं है। राहुल गांधी ने कहा क‍ि सामाज‍िक पेंशन में भी ह‍िमाचल आगे है। तो फ‍िर गुजरात मॉडल क्‍या है। राहुल ने कहा क‍ि मोदी ने नोटबंदी आरबीआई को पूछे ब‍िना की। देश कैश से चलता है। जीडीपी में दो फीसद का नुकसान हुआ है। गुजरात में 30 बेरोजगार युवा केवल मोदी की देन है। उन्‍होंने कहा क‍ि देश को वही व्‍यक्‍ित चला सकता है, जो देश को प्‍यार करता है।

सत्तारूढ़ दल कांग्रेस ने राहुल गांधी की रैली के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बिलासपुर में हुई जनसभा का जवाब देने की तैयारी की थी। मंच पर पहुंचते ही राहुल गांधी ने जनता का हाथ हिला कर अभिवादन स्वीकार किया। 

रैली को संबोधित करते हुये कांग्रेस पार्टी के राष्टरीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुये कहा कि मोदी जी को झूठ और सच्च में फर्क मालूम नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने हिमाचल सरकार की तारीफ करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार ने 70 हजार युवाओं को रोजगार दिया है, जबकि गुजरात में पिछले पांच सालों में दस हजार से अधिक युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाया। जिससे भाजपा व मोदी की कथनी करनी में अंतर का साफ पता चल जाता है। 

उन्होंने कहा कि आज देश में सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। लेकिन केन्द्रिय मंत्री पीयूस गोयल बेरोगारों का अपमान कर रहे हैं। इससे पहले विकास से विजय की ओर रैली में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक भी वादा पूरा नहीं किया और केवल झूठ के दम पर सरकार बना ली। 

मोदी ने हिमाचल में तीन बार दौरा किया, लेकिन यहां के लोगों के गुमराह करने के बजाय कुछ नहीं दिया। रैली के दौरान सुक्खू ने कहा कि कांग्रेस एक देश भक्तों की पार्टी है, जहां एक ही परिवार के मां-बेटे ने देश के लिए जान तक दे दी। हिमाचल में इन्हीं के दम पर इतिहास दोहराया जाएगा और कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में आकर बीजेपी को मुंहतोड़ जवाब देगी।


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।