सरोज खान बोलीं- फिल्म इंडस्ट्री में रेप के बदले कम से कम रोटी तो मिल जाती है...

By: jhansitimes.com
Apr 24 2018 12:05 pm
389

नई दिल्ली: एक नया खुलासा किया है मशहूर बॉलीवुड कोरियोग्राफर सरोज खान (69) ने कास्टिंग काउच को लेकर, जिसकी जमकर चर्चा हो रही है| कास्टिंग काउच के समर्थन में सरोज ने कहा कि यह आपसी सहमति से रेप होता है और कम से कम लोगों को रोजी-रोटी प्रदान करता है. गौरतलब है कि, कास्‍टिंग काउच ग्‍लैमर की दुनिया का एक स्‍याह सच है. फिर चाहे वह फिल्‍मी दुनिया हो, टीवी इंडस्‍ट्री हो या फ‍िर मॉडलिंग. कास्टिंग काउच होता है यह तो सभी जानते हैं, लेकिन कोई इसके बारे में बात नहीं करना चाहता. ऐसे में सरोज खान ने कास्टिंग काउच का बचाव कर हैरानी भरी बयान दिया. 

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004

जिसके बाद वो मीडिया और लोगों के निशाने पर आ गईं, मामले की नजाकत को समझते हुए सरोज खान ने हालांकि अपने बयान पर खेद जताते हुए माफी मांग ली लेकिन सोशल मीडिया पर लोग अभी भी उनके कमेंट पर तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कास्टिंग काउच से जुड़े सवाल पर कोरियोग्राफर सरोज खान ने कहा, "यह बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है. हर लड़की के ऊपर कोई न कोई हाथ साफ करने की कोशिश करता है. सरकार के लोग भी करते हैं. तुम फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़े हो? वो कम से कम वो रोटी तो देती है. रेप करके छोड़ तो नहीं देती."

दरअसल कास्टिंग काउच को लेकर सरोज खान ने मीडिया में बयान दिया था कि ये सब तो बाबा आदम के जमाने से चला आ रहा है, यहां तो हर कोई ये ही सोचता है कि कैसे उसे कोई लड़की अकेले में मिल जाए, हर कोई बस लड़की पर हाथ साफ करना चाहता है लेकिन हमारी इंडस्ट्री में लड़की को केवल रेप करके छोड़ा नहीं जाता है बल्कि उसे रोजी-रोटी भी देते हैं।आपको बता दें कि सरोज खान ने ये बात महाराष्ट्र के सांगली में फ्यूज़न डांस अकेडमी की ओर से आयोजित एक दिवसीय डांस प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम के दौरान कही, जहां वो प्रोग्राम का अहम हिस्सा थीं।

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004

इसलिए सिर्फ फ‍िल्म इंडस्ट्री के पीछे नहीं पड़ना चाहिए, वैसे भी ये सारी चीजें लड़की के ऊपर है कि वो क्‍या करना चाहती है। तुम ऐसे लोगों के हाथ में नहीं आना चाहते तो मत आओ, अगर तुम्‍हारे पास कला है तो अपने आपको इंडस्‍ट्री में बेचने की क्‍या जरूरत है।

सरोज खान ने सरकार पर भी कमेंट किया था उन्होंने कहा कि गवर्नमेंट भी ऐसा करती है, सरकारी लोग भी यही सब करते हैं लेकिन लोग सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री के पीछे पड़ते हैं, सिर्फ फिल्म इंडस्ट्री का नाम मत लो वो हमारा माई-बाप है।

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004

मचा बवाल तो मांगी माफी 

सरोज खान के इस बयान के बाद उनकी चौतरफा निंदा होने लगीं जिसके बाद उन्होंने अपने बयान पर माफी मांग ली है। आपको बता दें कि पिछले दिनों टॉलीवुड की स्ट्रगलर एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने सरेआम कपड़े उतारकर इंडस्ट्री के कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज उठाई थी और कहा था कि यहां के स्टूडियो किसी वैश्यालय से कम नहीं हैं। तब से ही इस मामले पर बहस तेज हो गई है।


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।