सपा की तेज तर्रार महिला नेता पंखुड़ी को सोशल मीडिया पर मिली रेप की धमकी

By: jhansitimes.com
Sep 30 2017 08:12 pm
603

लखनऊ। सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी की एक तेज तर्रार और एक्टिव महिला नेता पंखुड़ी पाठक को  बलात्कार की धमकी मिली है। विधानसभा चुनाव के दौरान पंखुड़ी  खूब चर्चाओं में रहती थी। पंखुड़ी खुद इस बारे में जानकारी देते हुए ट्विटर पर उस शख्स का नाम और उस धमकी भरे संदेश को शेयर किया, जिसमें एक शख्स ने उन्हें रेप की धमकी दी। हाल ही में पंखुड़ी की एक तस्वीर राजद नेता लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ वायरल हुई थी।

पंखुड़ी ने अपने ट्वीट में एक स्क्रीनशॉर्ट लगाया है, जिसमनें पंकज शुक्ला नाम के एक शख्स ने उन्हें रेप की धमकी देते हुए लिखा है कि रेप तो तेरा भी होना चाहिए तू बच कैसे गई। पंखुड़ी ने इससे साथ ही लिखा है कि उन्हें धमकी देने वाला शख्स यूपीपीसीएल यानी उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड में काम करता है। उन्होंने लिखा है कि मुझे एक सरकारी कर्मचारी ने ऑनलाइन धमकी दी कि मेरा रेप हो जाएगा। क्या मंत्री श्रीकांत शर्मा, सीएम ऑफिस, मुख्य सचिव या यूपी पुलिस इनके खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगे?'

 पंखुड़ी को मिली इस धमकी के बाद से सोशल मीडिया पर इसे लेकर प्रतिक्रियाएं आ रही है। लोग लिख रहे हैं कि यूपी पुलिस एक महिला नेता को रेप की धमकी देने वाले शख्स की जानकारी मिलने के बाद भी मामले को इग्नोर कर रही है। वहीं पंखुड़ी ने सख्त कार्रवाई की मांग की है।

पंखुड़ी पाठक ने लिखा है कि मुझे किसी धमकी से डर नहीं लगता। लेकिन क्या किसी सरकारी कर्मचारी की इस तरह खुलेआम ऐसी बात करने की हिम्मत होनी चाहिए ? जहां पंखुड़ी यूपी में सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रही है तो वहीं लोगों ने यूपी सरकार और यूपी पुलिस को लेकर सवाल खड़े कर दिए है।

ये  है पंखुड़ी पाठक

 पंखुड़ी समाजवादी पार्टी की प्रवक्ता है। विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्होंने सपा का दामन थामा था। 1992 में जन्मीं पंखुड़ी ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से लॉ की पढ़ाई की है। उन्हें 2010 में हंसराज कॉलेज के जॉइंट सेक्रटरी का चुनाव जीता था। पंखुड़ी के माता-पिता डॉक्टर हैं, लेकिन उन्हें शुरू से ही राजनीतिक पसंद थी। उन्होंने कॉलेज में ही राजनीतिक को चुन लिया था। उन्होंने एसपी को दिल्ली के छात्रसंघ चुनाव में मजबूत किया था। 2013 में उन्हें लोहिया वाहिनी का राष्ट्रीय सचिव बनाया गया था। खास बात ये है कि सोशल मीडिया पर उनके हजारों फॉलोअर हैं।

 हाल ही में पंखुड़ी की एक तस्वीर सोशळ मीडिया पर वायरल हुई ती, जिसमें वो बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के साथ खड़ी थी। पंखुड़ी 27 अगस्त को लालू यादव द्वारा किए गए भाजपा भगाओ देश बचाओ रैली में मंच पर उपस्थित थी। इसी दौरान ये तस्वीर ली गई थी।


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।