केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने 2019 लोकसभा चुनाव से बनाई दूरी, कहा- देश में कहीं से भी नहीं लड़ेगीं चुना

By: jhansitimes.com
May 09 2018 08:38 am
989

झांसी- ललितपुर लोकसभा सांसद और  केंद्रीय पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री उमा भारती ने अपने छह दिन के प्रवास के आखिरी दिन इलाहाबाद अथवा फूलपुर से अगला लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि वे यहां से नहीं, बल्कि देश में कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ेंगी। हालांकि वो गंगा की स्वच्छता और अविरलता को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन से जरूर जुड़ी रहेंगी।

मंगलवार को इलाहाबाद झूंसी के त्रिवेणीपुरम मैदान पर आयोजित गंगा चौपाल कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उमा भारती ने कहा कि गंगा हमारी आस्था का प्रतीक है और इसे स्वच्छ एवं अविरल रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है। चौपाल कार्यक्रम में गंगा तट के किनारे बसे 122 ग्रामसभाओं के प्रधानों और ग्रामीणों को आमंत्रित किया गया था। प्रत्येक गांव से 20-20 ग्रामीणों को बुलाया गया। इन्हें गंगा सैनिक का नाम दिया गया।

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ओडीएफ मुक्त ग्राम पंचायतों पर खुशी जताते हुए कहा कि पहले हमारे देश की बेहद शर्मनाक पहचान थी कि यहां लोग खुले में शौच करने जाते हैं। लेकिन देश की मोदी सरकार ने इस तस्वीर को चार साल के भीतर बदल दिया है। केंद्र्र सरकार की तारीफ करते हुए उमा भारती ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण विश्व का पहला ऐसा कार्यक्रम है तो केवल तीन साल में अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के करीब पहुंच गया है। चिंता जताते हुए कहा कि ओडीएफ मुक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में यूपी, बिहार और उड़ीसा अब भी पीछे है। उन्होंने कहा कि गांवों को ओडीएफ मुक्त करने के बाद वहां की गंदगी और सफाई के प्रति भी कार्यक्रम चलाना होगा।

मीडिया में इलाहाबाद से 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ने के लगाए जा रहे कयास पर उमा भारती ने कहा कि वह यहां तो क्या कहीं से भी चुनाव नहीं लड़ने जा रही हैं। कहा कि मैं तिरुपति बाला जी जाती हूं, कन्याकुमारी जाती हूं। बताओ मैं कहां कहां से चुनाव लडूंगी। वहां पर भी कई दिनों तक रहती हूं, चिंतन करती हूं। ऐसे में जहां जाकर रुक जाती हूं, वहां से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही हूं, ऐसा बिल्कुल नहीं है। लगभग तय कर चुकी हैं कि 2019 का लोकसभा चुनाव मुझे नहीं लड़ना है। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने कई योजनाओं का भी बटन दबाकर शिलान्यास किया। लोगों को गंगा की स्वच्छता और अविरलता के प्रति शपथ भी दिलाई। साथ ही ओडीएफ मुक्त तीन ग्रामसभा के प्रधानों को सम्मानित किया। सफाई कर्मियों में ट्राली और डस्टबिन का भी वितरण किया। इस मौके पर विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी, प्रवीण सिंह पटेल, विक्रमाजीत मौर्य आदि ने भी अपने विचार रखे।

झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा स्वीकृत प्लाट बिकाऊ है आसान किस्तों पर, इंजीनियरिंग कालेज के पास कानपुर रोड दिगारा भगवंतपुरा बाईपास रोड झांसी पर स्थित

सम्पर्क करें- 08858888829, 07617860007, 09415186919, 08400417004


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।