योगी का ऐलान हवा-हवाई:झांसी में विधायक का भाई बना पट्टाधारक

By: jhansitimes.com
May 20 2017 03:37 pm
25867

झांसी। पारदर्शिता का चोला पहने भाजपा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जहां निर्मल छवि का दावा कर रहे हैं, वहीं उनके विधायक तथा संबंधी पार्टी को दागदार बनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं। केंद्र से लेकर प्रदेश तक मोदी से लेकर योगी तक स्वच्छ और साफ सुधरी सरकार चलाने का प्रयास कर रहे हैं तो दूसरी ओर बुंदेलखंड में उनके विधायक योगी के दामन पर धब्बा लगाने में लगे हुए हैं। मुख्यमंत्री  के आदेश को धता बताते हुए झांसी जनपद के एक विधायक के भाई के नाम से संचलित कंपनी आशीष इंटरप्राइजेज को खनन के पांच पट्टे आंवटित कर दिये गये हैं। इससे भाजपा के पारदर्शी शासन की पोल खुलती दिखाई पड़ रही है।   

उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनते ही जब योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री की शपथ ली तो ऐलान किया था कि पार्टी का कोई सदस्य, मंत्री, विधायक या उनके सगे संबंधी आदि न तो कोई ठेका ले सकेंगे और न ही किसी भी प्रकार के व्यक्तिगत लाभ के कार्यों में संलिप्त रहेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नसीहत दी थी कि सांसद और मंत्री अधिकारियों के तबादले में सिफारिशों व थानों की दखलंदाजी से दूर रहते हुए जनता के विकास के लिए कार्य करेंगे। लेकिन देखने में आ रहा है कि पीएम से लेकर सीएम तक के दिशा निर्देशों को दरकिनार उनके विधायक स्वयं कर रहे हैं। पूरे प्रदेश की बात नहीं की जा सकती पर बुंदेलखंड के जनपद झांसी में यह साफ दिखाई दे रहा है कि विधायक अपनी पहुंच का लाभ अति घनिष्ट को दिलाने में लगे हैं। 

विधायक के भाई के नाम है कंपनी

झांसी जनपद के एक विधायक के भाई के नाम से आशीष इंटर प्राइजेज नाम की कंपनी संचालित है। अभी तक इसका नाम बहुत कम सामने आया है। लेकिन भाजपा के प्रदेश में पावर में आते ही यह कंपनी एकाएक अर्श पर पहुंच गई है और इसे एक नहीं बल्कि पांच बालू खनन के पट्टे मिल गये हैं। पांच पट्टे एक ही कंपनी को मिलने पर जनपद में चर्चाओं का बाजार गर्म है। हर कोई भाजपा की नीति सिद्धांत पर उंगली उठाने लगा है। 

इन स्थानों का मिला है पट्टा

भाजपा विधायक के भाई के नाम से जनपद के पांच स्थानों पर बालू खनन के लिए पट्टा आवंटित किया गया  है। वहीं, अभी अधिकार पत्र न मिलने पर भी खनन का कार्य तेजी से प्रारंभ कर दिया गया है। :-

स्थान                 जनपद                कंपनी का नाम

बरगढ़                झांसी                 आशीष इंटरप्राइजेज

खिरिया पाली        झांसी                 आशीष इंटरप्राइजेज

गंगावली             झांसी                 आशीष इंटरप्राइजेज

पारेछा(मोंठ)        झांसी                 आशीष इंटरप्राइजेज

चिलारा              झांसी                  आशीष इंटरप्राइजेज

 

शुरू कर दिया गया खनन का कार्य

पट्टा होते ही बुंदेलखंड की जीवनदायिनी बेतवा की छाती को छलनी किया जाने लगा है। नदी से रेत निकालने का काम शुरू कर दिया गया  है। बालू से भरे भरे डंपर और ट्रक अब सडक़ों पर फिर से दौडऩे लगे हैं। इस प्रकार भजपा के विधायक खुद और संबंधियों को सत्ता की पकड़ का लाभ दिला रहे हैं।  


comments

Create Account



Log In Your Account



छोटी सी बात “झाँसी टाइम्स ” के बारे में!

झाँसी टाइम्स हिंदी में कार्यरत एक विश्व स्तरीय न्यूज़ पोर्टल है। इसे पढ़ने के लिए आप http://www.jhansitimes .com पर लॉग इन कर सकते हैं। यह पोर्टल दिसम्बर 2014 से वीरांगना रानी लक्ष्मी बाई की नगरी झाँसी (उत्तर प्रदेश )आरंभ किया गया है । हम अपने पाठकों के सहयोग और प्रेम के बलबूते “ख़बर हर कीमत पर पूरी सच्चाई और निडरता के साथ” यही हमारी नीति, ध्येय और उद्देश्य है। अपने सहयोगियों की मदद से जनहित के अनेक साहसिक खुलासे ‘झाँसी टाइम्स ’ करेगा । बिना किसी भेदभाव और दुराग्रह से मुक्त होकर पोर्टल ने पाठकों में अपनी एक अलग विश्वसनीयता कायम की है।

झाँसी टाइम्स में ख़बर का अर्थ किसी तरह की सनसनी फैलाना नहीं है। हम ख़बर को ‘गति’ से पाठकों तक पहुंचाना तो चाहते हैं पर केवल ‘कवरेज’ तक सीमित नहीं रहना चाहते। यही कारण है कि पाठकों को झाँसी टाइम्स की खबरों में पड़ताल के बाद सामने आया सत्य पढ़ने को मिलता है। हम जानते हैं कि ख़बर का सीधा असर व्यक्ति और समाज पर होता है। अतः हमारी ख़बर फिर चाहे वह स्थानीय महत्व की हो या राष्ट्रीय अथवा अंतरराष्ट्रीय महत्व की, प्रामाणिकता और विश्लेषण के बाद ही ऑनलाइन प्रकाशित होती है।

अपनी विशेषताओं और विश्वसनीयताओं की वजह से ‘झाँसी टाइम्स ’ लोगों के बीच एक अलग पहचान बना चुका है। आप सबके सहयोग से आगे इसमें इसी तरह वृद्धि होती रहेगी, इसका पूरा विश्वास भी है। ‘झाँसी टाइम्स ‘ के पास समर्पित और अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ संवाददाताओं, समालोचकों एवं सलाहकारों का एक समूह उपलब्ध है। विनोद कुमार गौतम , झाँसी टाइम्स , के प्रबंध संपादक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं। जो पूरी टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। उन्हें प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक पत्रकारिता का पिछले लगभग 16 वर्षों का अनुभव है। के पी सिंह, झाँसी टाइम्स के प्रधान संपादक हैं।

विश्वास है कि वरिष्ठ सलाहकारों और युवा संवाददाताओं के सहयोग से ‘झाँसी टाइम्स ‘ जो एक हिंदी वायर न्यूज़ सर्विस है वेब मीडिया के साथ-साथ पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना विशिष्ट स्थान बनाने में कामयाब रहेगा।