रसोई गैस सिलेंडर के दामों में भारी वृद्धि से आम जनमानस हुआ परेशान

(रिपोर्ट-सैय्यद तामीर उददीन) महोबा । बढ़ती महंगाई और रसोई गैस सिलेण्डरों के दामों में की गयी बेतहाशा वृद्धि को लेकर एआईएमआईएम द्वारा विरोध  प्रदर्शन किया गया है, पार्टी का कहना है कि बढ़ती महंगाई ने आमजन मानस की कमर तोड़कर रख दी है, पार्टी ने मांग की है कि रसोई गैस सिलेण्डर के दामों में कमी की गयी और इसके दाम 600 रूपये पर लाये जाये ताकि आम जनमानस रसोई गैस सिलेण्डर आसानी से प्राप्त कर सके और इसका इस्तेमाल कर सके, अपनी इसी मांग को लेकर पार्टी द्वारा यहां उपजिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमन्त्री को एक ज्ञापन भेजा गया है।
पार्टी का कहना है कि रसोई गैस सिलेण्डरों में हर महीने वृद्धि हो रही है, लेकिन रसोई गैस सिलेण्डरों में ताजा वृद्धि हैरान करने वाली है जब इसकी कीमत प्रति सिलेण्डर 150 रूपये महंगी कर दी गयी है और उसने महंगाई के पिछले सालों के सारे कीर्तिमानों को ध्वस्त किया है। कहा आम जनमानस और रोज खाने कमाने वाला रसोई गैस सिलेण्डर का क्रय कर पाने में असमर्थ हुआ जा रहा है। सरकार को इस दिशा में ध्यान दिया जाना चाहिये रसोई गैस सिलेण्डरों की कीमत इस तरह बनानी चाहिये कि आम और खास सभी इसका भार उठा सके।
उधर एआईएमआईएम का कहना है कि रेल किराये में भी वृद्धि करके आम जनमानस की जेब पर भार डाला गया है अभी तक आम जनमानस का  रेलवे द्वारा कम किराये पर सस्ती और सुलभ यात्रा सुगमता के साथ उपलब्ध करायी जाती रही है, लेकिन अब रेल यात्रा भी महंगी हो चली है और इसके किराये में भी इजाफा किया गया है। रेलवे का निजीकरण का भी एआईएमआईएम ने विरोध किया है। ज्ञापन सौंपने वालों में पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष सैय्यद अदनान शेर अली, कमर बेग, सद्दाम, दानिश, शाहिल, वहीद खान, संतोष, राहुल, नफीस, निसार आदि दो दर्जन पार्टी के कार्यकर्ता पदाधिकारी मौजूद रहे।