सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जमुनीपुर गांव में फिर एक बार दलित युवक की हत्या कर पेड़ से लटका दी लाश

केमास जौनपुर:- सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जमुनीपुर गांव में एक दलित युवक की हत्या कर शीशम के पेड़ से उसकी लाश लटका कर आत्महत्या का मामला बनाने का प्रयास किया गया।
मृतक के शरीर पर चोट के निशान थे और पड़ोसी से जमीनी दुश्मनी थी और उसे जान से मारने की धमकी दी गयी थी।
इसकी शिकायत भी मृतक और उसके परिवार वालो ने पुलिस से किया था लेकिन कार्यवाही न करने से धमकी को अमली जामा पहना दिया गया। इस घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गयी।
बताते हैं कि सरायख्वाजा थाना क्षेत्र के जमुनीपुर गांव के निवासी 35 वर्षीय अवधेश कुमार गौतम पुत्र कल्पू पड़ोसी से काफी पुराना जमीन संबंधित विवाद था।
आरोप है कि विवाद को लेकर पड़ोसी ने पहले ही हत्या की धमकी दी थी। मामले की शिकायत अवधेश ने पुलिस से भी किया था, लेकिन पुलिस उसे अनसुना कर दिया। रविवार की सुबह अवधेश का शव घर के पास सुनसान जगह पर एक पेड़ पर लटकता हुआ पाया गया। शौच के लिए निकले ग्रामीणों ने शव को देखा और गांव में सनसनी फैल गई, मामले की जानकारी ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सरायख्वाजा,मयफोर्स मौके पर पहुंचकर आनन-फानन में ग्रामीणों की मदद से शव को नीचे उतारा। लोगों ने देखा की मृतक के शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे।
पुलिस ने मौके की नजाकत देख जल्दबाजी में लाश को जिला चिकित्सालय स्थित मर्चरी में भिजवा दिया। हत्या का आरोप लगाते हुए बस्ती के लोग आक्रोशित हो उठे। पुलिस ने तीन नामजद आरोपिये के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है एक आरोपी को हिरासत में ले लिया है, जबकि दो फरार बताए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.