रतनगढ़ देवी के दर्शन करने जा रहे श्रृद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राॅली पलटी, चार की मौत 22 घायल

झांसी। रतनगढ़ देवी के दर्शन करने जा रहे श्रृद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्राॅली असंतुलित होकर पलट गई। जिससे उसमें सवार चार महिला श्रृद्धालुओं की मौत हो गई। जबकि 22 श्रृद्धालु घायल हो गये। जिन्हें उपचार के लिए झांसी मेडिकल कालेज समेत विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।


बताते चलें कि झांसी के टोड़ीफतेहपुर थानान्तर्गत ग्राम लिथौरा के ग्रामीणों ने रतनगढ़ देवी के दर्शन करने का निर्णय लिया। जिस पर लगभग दो दर्जन ग्रामीण ट्रैक्टर ट्राॅली से रतनगढ़ के लिए रवाना हो गये। ट्रैक्टर ट्राॅली जब पंडोखर थाना क्षेत्र में समथर तिराहे के पास अचानक एक कार आ गई। जिसे देख ट्रैक्टर ट्राॅली चालक अपना संतुलन खो बैठा। इससे पहले चालक ट्रैक्टर पर संतुलन पाता ट्राॅली पलट गई। जिससे उसमें सवार श्रृद्धालुओं में चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही सम्बधित थाने की पुलिस आनन-फानन में मौके पर पहुंची। इसके बाद सभी घायलों को उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र भेजा। जहां डाॅक्टरों ने चार महिलाओं को मृत घोषित कर दिया। जबकि 22 लोगों को घायलावस्था में विभिन्न अस्पतालों के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
इनमें आधा दर्जन से अधिक घायल झांसी मेडिकल कालेज पहुंचे। जहां घायलों ने अपना नाम 25 वर्षीय आरती, 30 वर्षीय प्रीति, अंगूरी, प्रतीक्षा, नंदी, कृृष्णा, 10 वर्षीय अभि, राममूर्ति, 30 वर्षीय शशि और 62 वर्षीय वालादीन शामिल है।