अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

झांसी में एक और धरतीपुत्र ने गवाई जान, कर्ज से चल रहा था परेशान

825Views

झांसी। बुन्देलखंड में झांसी जिले के लहचूरा थाना क्षेत्र में एक और धरतीपुत्र ने अपनी जान गवां दी है। उसका शव खेत पर पेड़ से फांसी पर लटका मिला। जिसकी सूचना मिलते ही थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लिया। वहीं दूसरी ओर किसान कांग्रेस अध्यक्ष शिवनारायण परिहार ने मृतक किसान के परिजनों से मुलाकात की।
झांसी जिले के लहचूरा थानान्तर्गत ग्राम धवाकर में 55 वर्षीय किसान सुखलाल अहिरवार रहता था। परिजनों के मुताबिक सुखलाल के दो बेटे हैं। वह गांव से बाहर महानगर में मजदूरी करते हैं। सुखलाल ने बैंक और साहूकारों से लगभग 7 लाख रुपए का कर्ज लिया था। जिसे समय पर न चुका पाने के कारण वह मानसिक रुप से परेशान चल रहा था। आज सुबह शौच के लिए वह घर से बाहर गया था। काफी देर तक जब वह घर नहीं लौटा तो परिजनों को चिंता हुई। परिजन अभी उसे खोजने जा ही रहे थे कि तभी पता चला कि सुखलाल खेत पर फांसी से लटक रहा है। यह सुनते ही परिजन मौके पर पहुंचे और थाने की पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने शव को कब्जे में कार्यवाही शुरु कर दी है।
इधर जब इसकी किसान कांग्रेस अध्यक्ष शिवनारायण परिहार को हुई तो वह मृतक के गांव पहुंचे। जहां उन्होंने मृतक के परिजनों से मुलाकात करते उनके दर्द को सुना। इसके बाद प्रदेश सरकार से मृतक के परिजनों को आर्थिक मदद दिलाने का आश्वासन दिया।

jhansitimes
the authorjhansitimes