झांसी से बड़ी खबरः रेलवे स्टेशन के आरक्षण कार्यालय में लगी भीषण आग

झांसी। उत्तर मध्य रेलवे में झांसी रेलवे स्टेशन के आरक्षण कार्यालय में अचानक आग लग गई। जिससे वहां अफरा-तफरी मच गई। आग देख आनन-फानन में जीआरपी और सफाई कर्मचारी ने संयुक्त रुप से प्रयास करते हुए किसी प्रकार आग पर काबू पाया। आग की चपेट में आने लाखों का माल जलकर खाक हो गया


सोमवार की सुबह अचानक झांसी रेलवे स्टेशन के आरक्षण कार्यालय में स्थित सुपरवाईजर के कमरे से वहां मौजूद लोगों ने धुआं उठते देखा। इससे पहले कोई कुछ समझता इसकी सूचना जीआरपी और आरपीएफ व स्टेशन प्रबंधक व डिप्टीएसएस को दी गई। सूचना मिलते ही जीआरपी व सफाई कर्मचारी मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने फायर बिग्रेड को सूचना देते हुए अग्निशमन यंत्र से आग को बुझाने का प्रयास शुरु कर दिया। फायर बिग्रेड जब तक रेलवे स्टेशन पहुंची उससे पहले जीआरपी व सफाई कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद किसी प्रकार आग को बुझाने में सफलता हासिल कर ली।


आग लगने का कारण शाॅट सर्किट बताया जा  रहा है। क्यों कि रात्रि में सुपरवाईजर के कमरे का एसी चल रहा था। तभी एसी से चिंगारी उठी और आग लग गई। आग की चपेट में आने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया। वहीं सूचना मिलते ही सीनियर डीसीएम समेत अन्य अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये हैं। जहां मामले की जानकारी कर जांच के आदेश जारी कर दिये है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.