अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

कांग्रेस नेता राहुल रिछारिया ने गांव-गांव, पांव-पांव’ ‘संवेदना संवाद’ कार्यक्रम में सुनी श्रीनगर वासियों की समस्याएं

झाँसी: अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय महासचिव एवं प्रभारी उ0प्र0 प्रियंका गाँधी वाड्रा के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में प्रदेश सचिव राहुल रिछारिया के नेतृत्व में ‘‘गांव-गांव, पांव-पांव’’ अभियान के जरिए चलाए जा रहे 11 दिवसीय ‘‘संवेदना-संवाद’’ कार्यक्रम की पहल को आगे बढ़ाते हुए आज द्वितीय दिन ग्राम श्रीनगर में पदयात्रा एवं चैपाल के माध्यम से ‘‘संवेदना-संवाद’’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। चौपाल को संबोधित करते हुए प्रदेश सचिव राहुल रिछारिया ने कहा श्रीमती प्रियंका जी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में हम आप सब के बीच में आकर एवं संवाद कर यह जानने का प्रयास कर रहे हैं कि वर्तमान परिस्थितियोँ में आप सरकार से क्या अपेक्षाएं रखते हैं एवं क्षेत्र व बुन्देलखण्ड के विकास के लिए क्या संभावनाएं हैं क्योंकि श्रीमती प्रियंका जी सीधे जनता से जुड़कर जनता की आवाज प्रदेश व केन्द्र सरकार के समक्ष रखकर उनकी लड़ाई लड़ेंगी।
ग्राम की तमाम समस्याओं को उजागर करते हुए लोगों ने बताया कि जिला झाँसी का श्रीनगर 60 वर्षों से पुनर्वास में है जिसे पूर्ण ग्राम का दर्जा मिलना चाहिए। गांव का जुड़ाव सड़क के माध्यम से हंसारी मैन रोड से नहीं हो पा रहा है जिसके कारण आवागमन की समस्या बनी रहती है। ऊबड़-खाबड़ रास्तों की वजह से गांव में जलभराव बना रहता है जो कई तरह की बीमारियों को जन्म दे रहा है साथ ही गांव में श्मशान घाट के लिए भी जमीन उपलब्ध नहीं कराई गई है। महिलाओं ने बताया कि बालिकाओं के लिए इण्टर काॅलेज की स्थापना होनी चाहिए तथा अबैध कच्ची शराब की बिक्री से गांव का माहौल बिगड़ रहा है पुलिस एवं प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।
कार्यक्रम में शेखर नलवंशी, चैधरी माबूद, अरविन्द कुमार बब्लू पार्षद, विकास कुशवाहा, जितेन्द्र कुमार, सोनू पाठक, महेन्द्र कुमार पाठक, प्रागीलाल, रानी देवी, शान्ती देवी, सोनू पाठक, ज्योति, फूलवती, केशकली आदि ने अपने-अपने विचारांे से अवगत कराया तथा सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणजनॉ ने अपनी भागेदारी दर्ज कराई।

jhansitimes
the authorjhansitimes