अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

विद्युत चेकिंग के नाम पर उपभोक्ताओं को किया जा रहा परेशान

851Views

झांसी। कोरोना संकट में जहां एक ओर केन्द्र और प्रदेश सरकार राहत पहुंचाने के प्रयास कर रही है तो वहीं दूसरी ओर झांसी में विद्युत चेकिंग के नाम पर अधिकारी और कर्मचारी उपभोक्ताओं को परेशान कर रहे हैं। जिसका उदहारण ग्रामीण अंचल व शहर के कुछ मोहल्ले हैं।
बताते चलें कि वर्तमान में आम जनता कोरोना संकट से जूझ रही है। कोरोना संकट से जनता को उभारने और अर्थ व्यवस्था को सुधारने के लिए केन्द्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रयास में जुटी हुई है। यदि हम बात उत्तर प्रदेश की करें तो यहां योगी सरकार अर्थ व्यवस्था सुधारने के लिए सरकारी महकमों पर नकेल कसने के लिए अधिक से अधिक राजस्व वसूली करने के दिशा निर्देश दे रही है। इसी में एक विभाग है विद्युत विभाग। जिसकी कहानी ही अजब हैं।
झांसी के ग्रामीण और कुछ शहरी इलाकों की बात करें तो विद्युत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने राजस्व वसूली के नाम पर उन्हें परेशान कर रहें हैं वहीं कुछ लोगों का कहना है कि अधिकारी और कर्मचारी मिलकर चेंकिंग के नाम पर वसूली भी कर रहे है। झांसी से लगभग 10 से 15 किलो मीटर दूर हंसारी व राजगढ़ के लोगों ने दबी जुबां में बताया कि यहां कुछ ऐसे क्षेत्र है जहां विभाग बिना कनेक्शन के बिजली दे रहा है। इसके एवज में बिना रशीद के उनसे 500 रुपए से लेकर 1000 रुपए वसूले जा रही है। अब ऐसे में सवाल यह है कि अधिकारियों और कर्मचारियों के इस कदम से राजस्व बढ़ रहा या फिर उनके जेबें गरम हो रही हैं।

jhansitimes
the authorjhansitimes