थाना समाधान दिवस पर DM और SSP ने किया रक्सा व बबीना थाने का निरीक्षण

झांसी। बुन्देलखंड में झांसी के रक्सा और बबीना में जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी की अध्यक्षता में समाधान दिवस हुआ है। जिसमें उन्होंने अनुपस्थित होने पर लेखपाल संतोष गौर से स्पष्टीकरण मांगा।
समाधान की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि विवाद प्रकरणों का निस्तारण दोनो पक्षों को बुलाकर करें ताकि निस्तारण से दोनो पक्ष संतुष्ट हो। अवैध कब्जों की शिकायतों को भी संवेदनशील होकर निस्तारण करे। यदि निस्तारण के बाद पुनः कब्जा किया जाता है तो सम्बन्धित के विरुद्व मुकदमा दर्ज कराये। ग्राम सम्पत्ति रजिस्टर को कम्प्यूटराइज्ड करने के कार्य में लेखपाल तेजी लाये तथा किसान सम्मान निधि में किसानो की भ्रान्तियों को दूर करने में उनका सहयोग करे। थाना समाधान दिवस मुख्यमंत्री की प्राथमिकताओं में शामिल है। अतः इसमें किसी भी प्राकर की शिथिलता बर्दास्त नही होगी। थानों पर शिकायतकर्ताओ से अच्छा व्यवहार किया जाये और उनकी शिकायतों को गम्भीरता से सुना जाये। उन्होने थाना रक्सा का निरीक्षण किया तथा शिकायती रजिस्टर के साथ ही एन्टी भू-माफिया रजिस्टर का निरीक्षण किया। उन्होने निस्तारित शिकायतों की क्रास चेकिंग भी की।
इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डी प्रदीप कुमार, एसपी सिटी राहुल श्रीवास्तव, एसओ रक्सा विजय कुमार पाण्डेय, एसओ बबीना ईश्वर सिंह सहित लेखपाल, कानूनगो व अन्य शिकायतकर्ता भी उपस्थित रहे।