अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

कोविड-19 को लेकर डीएम झांसी ने की बैठक, बोले-सर्तकता ही है बचाव

615Views

झांसी। कोविड-19 के मरीजों की संख्या को बढते देख प्रशासन चिंतित हो गया है। आज झांसी जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने विकास भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें उन्होंने कहा कि कोविड-19 सेकेण्ड वेव देखने को मिल रही है। इसके दृष्टिगत प्रत्येक स्तर पर पूरी सतर्कता बनाए रखते हुए महारानी लक्ष्मी बाई मेडिकल कॉलेज कोविड एल-3 हॉस्पिटल में आईसीयू बेड्स व कोविड एल-1 में सारी व्यवस्थाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए ।
जिलाधिकारी ने कोविड-19 से बचाव व उपचार की व्यवस्था को सुदृढ़ रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम की व्यवस्था को पूर्व की भांति सक्रिय किया जाए, यदि मैनपावर की आवश्यकता है तो तत्काल इसकी जानकारी दें ताकि मेन पावर उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने अन्य राज्यों से आने वाले लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि जब तक कोविड-19 की कोई कारगर दवा अथवा वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक सतर्कता ही बचाव है। उन्होंने इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 के प्रसार की रोकथाम में इन्टीगिरेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर की भूमिका अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उन्होंने कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग रैण्डम आधार पर किए जाने के भी निर्देश दिए हैं।
जिलाधिकारी ने कहा कि एल-1 हॉस्पिटल में खाना, साफ- सफाई, डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कर ली जाए।
जिलाधिकारी ने जिलाधिकारी ने एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी को निर्देश देते हुए कहा कि मास्क एनफोर्समेंट में तेजी लाई जाए और सख्ती बरतते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी प्रसाद, अपर नगर आयुक्त शादाब असलम, कोविड नोडल डॉ अंशुल जैन, परियोजना निदेशक डॉ आरके गौतम, डीडीओ उग्रसेन सिंह यादव, डॉक्टर नीरज, डॉक्टर एनके जैन सहित बड़ागांव बरुआसागर रानीपुर के एमओआईसी उपस्थित रहे।

jhansitimes
the authorjhansitimes