अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

किसान ने ट्रेन से कटकर की आत्महत्या, कर्ज और बिजली का बिल न चुका पाना बताया कारण

Views

झांसी। फसल खराब हो गई। केसीसी और साहूकारों के साथ-साथ विद्युत विभाग के कर्ज किस प्रकार चुकाया जाये। इसी चिंता में बुन्देलखंड के झांसी में किसान अब आत्महत्या का सिलसिला शुरु हो गया है। आज फिर झांसी की मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम लखेश्वर में एक किसान परेशान होकर ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली।
झांसी जिले के मऊरानीपुर तहसील अंतर्गत ग्राम लखेश्वर में रहने वाले 55 वर्षीय किसान रामलाल रैकवार ने सुबह ट्रेन से कटकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पूछतांछ की। पूछतांछ में मृतक किसान के चचेरे भाई रतीराम का कहना है कि रामलाल रैकवार के खेत की फसल खराब हो गई थी। इधर उस पर केसीसी और साहूकारों का कर्ज था। इतना हीं नहीं उस पर बिजली का बकाया बिल लगभग 1 लाख रुपए भी था। लगातार बढ़ रहे कर्ज को लेकर वह काफी चिंतित रहता था। उसे काफी समझाने का प्रयास किया लेकिन वह चिंता से बाहर नहीं निकल पाया। आखिर उसने ट्रेन के आगे आकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
वहीं किसान और कांग्रेस नेता शिवनारायण सिंह परिहार घटना की जानकारी होने पर मृतक के परिजनों से मिले। जहां उन्होंने मृतक के सभी कर्ज माफ करना और 5 लाख रुपए मुआवजा दिलाने की मांग की है।

jhansitimes
the authorjhansitimes