अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

चेकिंग के नाम पर उत्पीड़न, ग्रामीण ने पूंछ पुलिस पर लगाया गम्भीर आरोप

2.62KViews

(रिपोर्ट-बालमुकुंद रायक्वार) झांसी। बुन्देलखंड की झांसी पुलिस पर साप्ताहिक लॉकडाउन और कोविड-19 से बचाव के नियमों का पालन कराने के नाम पर राहगीरों व स्थानीय क्षेत्रवासियों को परेशान करने का आरोप लगाया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला झांसी के पूंछ थाना क्षेत्र में नजर आया, जहां चैकिंग के नाम पर एक बाइक सवार की जेब से पहले रुपए निकाल लिए और उसकी बाइक ले जाकर थाने में खड़ी कर उससे और रुपयों की मांग की जाने लगी। जिसकी शिकायत पीड़ित ने एसएसपी से करते हुए न्याय की गुहार लगाई।


जनपद जालौन के कैलिया थानान्तर्गत पहाड़गांव निवासी संतोष कुमार ने झांसी एसएसपी से शिकायत करते हुए बताया कि बीमार रहता है। उसका इलाज चल रहा है। 24 अगस्त की दोपहर वह बाइक क्रमांक यूपी 92 एक्स 7225 से दवा लेने के लिए पूंछ जा रहा था। संतोष का आरोप है कि जब वह पूंछ में मंडी गेट के नजदीक सम्बधित थाने की पुलिस ने उसकी गाड़ी रोक ली और गाड़ी सम्बधित कागजात मांगे। गाड़ी खड़ी कर उसने चाबी अपनी जेब में रख ली और सम्बधित कागजात गाड़ी से निकालने लगा। इसी दौरान कुछ सिपाही आए उसकी जेब में रखी चाबी व 9 हजार 720 रुपए निकाल लिए और फिर उसकी बाइक लेकर थाने चले गये। वह थाने पहुंचा और उसने पुलिस से काफी मिन्नते करते हुए कहा कि वह बीमार रहता है। दवा लेने अस्पताल जा रहा था। लेकिन पुलिस वालों को उस पर रहम नहीं आया। उसे पूरे दिन थाने में बीमारी हालत में ही बैठाया रखा और 16 हजार रुपयों की मांग करने लगे। जिसे देखने में वह सक्षम नहीं है।
देर शाम किसी प्रकार पुलिस ने उसे छोड़ा। वह बीमारी की हालत में वह लगभग 3 किलोमीटर पैदल चलकर अपने घर पहुंचा। इसके बाद पीड़ित ने झांसी एसएसपी के नाम रजिस्ट्री द्वारा शिकायत करते हुए आपबीती सुनाई।

 

jhansitimes
the authorjhansitimes