अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसीहोम

झांसी में इंटरमीडिएट का छात्र दो घंटे के लिए बना कोतवाल तो अन्य छात्र-छात्रायें बने उपनिरीक्षक, और फिर….

2.88KViews

झांसी। बुन्देलखंड में झांसी के मऊरानीपुर थाने में अनोखी पहल देखने को मिली। यहां इंटरमीडिएट के छात्र को जहां दो घंटे के लिए कोतवाल बनाया गया तो वहीं अन्य तीन छात्र-छात्राओं को उपनिरीक्षक बनाया गया। इतना हीं नहीं कोतवाल और उपनिरीक्षक बने छात्र-छात्राओं ने नगर में भ्रमण करते हुए कानून व्यवस्था को भी देखा।
बताते चलें कि मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के कक्षा 12वीं के छात्र अनुज द्विवेदी पुत्र शिव शरूप द्विवेदी को 2 घण्टे के लिए मऊरानीपुरद कोतवाल बनाया गया। इसके अलावा सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज की कक्षा 12वीं के छात्र हर्ष श्रीवास पुत्र जयप्रकाश श्रीवास, सेंट मैरी सीनियर सेकंडरी विद्यालय की दसवीं की छात्रा तनीषा पुरवार पुत्र सुशील कुमार पुरवार व अल्मा मेटर पब्लिक स्कूल कक्षा सातवीं का छात्र विराज पुरवार पुत्र नवीन पुरवार को उप निरीक्षक पद का दायित्व सौंपा गया।
उक्त छात्र-छात्राओं ने अपने पदों का उपयोग करते हुए कोतवाली परिसर में आए फरियादियों की समस्याओं को सुनकर तत्काल निस्तारण करने का आश्वासन दिया। इतना ही नहीं 2 घंटे के लिए बने कोतवाली प्रभारी व उप निरीक्षकों ने भारी पुलिस बल के साथ नगर में भ्रमण कर कानून व्यवस्था की स्थिति का जायजा लिया। छात्र छात्राओं को इस पद पर देखते हुए परिजनों सहित नगर वासियों में विशेष उत्साह देखने को मिला। वहीं कोतवाली प्रभारी एवं उप निरीक्षकों के द्वारा बच्चों का उत्साह बढ़ाते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

jhansitimes
the authorjhansitimes