अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

गुरसराय विकासखंड परिसर को सुंदर बनाने की पहल शुरु

186Views

(रिपोर्ट-गोविंद सिसोंदिया) झांसी/गुरसरांय। बुन्देलखंड में झांसी के गुरसरांय विकासखंड परिसर में युद्ध स्तर पर व्यापक सफाई अभियान चलाया गया। जिसमें परिसर में रखे कन्डम वाहनों सहित भावनो की सूची कार्रवाई हेतु भेजी जा रही है।
बताते चलें 17 नवंबर को जिलाधिकारी झांसी ने गुरसराँय ब्लॉक परिसर का निरीक्षण किया था। जिसमें कंडम भावनों और वाहनों के निस्तारण प्रक्रिया के आदेश दिए थे। इसी क्रम में खण्ड विकास अधिकारी गुरसराँय श्याम प्रताप सिंह ने पूरे परिसर को पूरी तरह सफाई करा कर गंदगी मुक्त करा दिया और परिसर में वृक्षारोपण कराने के लिए भी प्रयास तेज कर दिए हैं। सफाई अभियान में पंचायत विभाग के एडीओ पंचायत श्रीप्रकाश बाजपेई समेत पंचायत स्टाफ की सक्रिय भूमिका रही है।
खण्ड विकास अधिकारी श्याम प्रताप सिंह के गुरसराँय के चार्ज संभालने के बाद से ही ब्लॉक कार्यालय ब्लॉक परिसर में सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की गई है। दोनों गेट में नियमानुसार आवाजाही निर्धारित की गई है। आज पुनः परिसर में आने जाने वाले वाहनों को तौर तरीके से रखने के अधीनस्थों को निर्देश दिए गए हैं। खंड विकास अधिकारी का प्रयास है कि शासन की गाइडलाइन अनुसार पूरी तरह कार्यालय और कार्यालय परिसर को सुरक्षित संरक्षित सुन्दर बनाकर एक कार्यालय का आदर्श मॉडल प्रस्तुत किया जा सके। खण्ड विकास अधिकारी ने शासन की सभी योजनाओं को समय सीमा भीतर और गुणवत्ता पूर्ण ढंग से पूरा किया जाए इसके लिए उन्होंने अधीनस्थों को निर्देश दिए हैं।
वहीं दूसरी ओर विकास खण्ड गुरसराँय के सभागार में महारानी लक्ष्मी बाई की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई।
इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी गुरसराँय श्याम प्रताप सिंह और एडीओ पंचायत श्री प्रकाश बाजपेई वरिष्ठ लिपिक संतोष कौशिक नारायणदास श्रीवास लेखाकार अंकुर द्विवेदी अनिल कुमार धन प्रसाद बीपी मुकेश पाल सुनील पटेल मनोज प्रजापति सीताशरण आदि उपस्थित थे।

jhansitimes
the authorjhansitimes