अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसीहोम

झांसी कमिश्नर ने किया वाणिज्यकर विभाग का निरीक्षण, मिले दो कर्मचारी अनुपस्थित

Views

झांसी। बुन्देलखंड के झांसी मंडलायुक्त सुभाष चन्द्र शर्मा ने आज सुबह लगभग 10 बजकर 40 मिनट पर अचानक वाणिज्यकर विभाग के एक दर्जन कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान ज्वाइंट कमिश्नर कार्यालय का एक चतुर्थ श्रेणी तथा डिप्टी कमिश्नर कार्यालय के एक कर्मचारी सहित कुल दो कर्मचारी अनुपस्थित मिले। जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए स्पष्टीकरण प्राप्त करने के लिये निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये। उन्होने डिप्टी कमिश्नर तथा असि0 कमिश्नर, एडीशनल कमिश्नर के भी कार्यालयों का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान कार्यालयों में पुरानी फाइलों के बड़ी संख्या में रखे होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुये नियमानुसार निस्तारण और अभिलेखों के रखरखाव को व्यवस्थित ढंग से सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। कार्यालय परिसर में गन्दगी पाये जाने पर भी कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये साफ-सफाई व्यवस्था को और अधिक बेहतर करने के निर्देश दिये।
निरीक्षण के दौरान गेट पर आगन्तुकों के लिये सेनिटाइजर की व्यवस्था और जीएसटी हैल्पडेस्क स्थापित पायी गयी। कार्यालय परिसर में अग्निशमन यंत्रों पर गहनता से निरीक्षण करते हुये एक्सपायरी डेट को देखा। उन्होने सभी कार्यालयों का बारीकी से निरीक्षण करते हुये लम्बित प्रकरणों को तेजी से निस्तारण के भी निर्देश दिये। इस दौरान वाणिज्यकर विभाग के विभिन्न अधिकारी व कर्मचारीगण उपस्थित रहे।

jhansitimes
the authorjhansitimes