अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

झांसी जीआरपी ने पकड़ा 40 लाख से अधिक कीमत का सोना और दो लाख की नकदी

झांसी। मानिकपुर से झांसी की ओर आ रही यूपी सम्पर्क क्रांति ट्रेन से दो युवकों को उतारा। उनके पास से दो लाख की नकदी और एक किलो से अधिक सोना बरामद हुआ है। पूरे माल की कीमत लगभग 50 लाख बताई जा रही है। नकदी और सोना सम्बधित स्पष्ट जानकारी न मिलने पर जीआरपी ने जब्त कर कार्यवाही शुरु कर दी है।
झांसी जीआरपी प्रभारी अजीत कुमार और उपनिरीक्षक अनुराग अवस्थी अपनी टीम के साथ रेलवे स्टेशन पर गश्त कर रही थी। इसी दौरान उन्हें पता चला कि मानिकपुर से झांसी की ओर आ रही ट्रेन क्रमांक 12447 के एसी कोच में दो युवक अवैध तरीके से सोना और नकदी लेकर जा रहे हैं। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए जीआरपी ने ट्रेन आने पर कोच में जाकर देखा तो उक्त दोनों युवक बैठे हुए थे। दोनों युवकों को ट्रेन से उतार लिया गया और तलाशी ली। तलाशी के दौरान उनके पास से 1 किलो से अधिक वजन का सोना और 2 लाख की नकदी बरामद हुई। सोना और नकदी सम्बधित दस्तावेज मांगे लेकिन वह नहीं दिखा पाये। जिस पर जीआरपी नकदी और सोना समेत दोनों युवको थाने ले आई। जहां उन्होंने पूछतांछ में अपना नाम मोहित गुप्ता और कृष्ण मोहन निवासी अर्तरा बांदा बताया। दोनों में एक युवक सर्राफा व्यापारी का बेटा बताया जा रहा है।
जीआरपी के अनुसार दोनों युवक माल को लेकर नई दिल्ली जा रहे थे। नई दिल्ली में वह बरामद सोना आभूषण बनवाने के लिए जा रहा था। हालांकि दस्तावेज न दिखा पाने के कारण इनकम टैक्स को सूचित कर कार्यवाही की जा रही है।

jhansitimes
the authorjhansitimes