झांसी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, पकड़े 7 लग्जरी वाहन और अंतर्राज्जीय चोर

झांसी। कहा जाता है कि कानून के हाथ लम्बे होते हैं। उससे कोई भी अपराधी अधिक दिन तक छिप कर नहीं रह सकता है। इस सच साबित कर दिखाया है झांसी की नवाबाद थाना पुलिस ने। जिसने अपनी टीम के साथ मिलकर और एसएसपी के निर्देश पर 25 हजार के इनामी बदमाश समेत दो अंर्तराज्जीय वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से चोरी की लग्जरी कार बरामद की है।


झांसी जिले में हो रही लगातार वाहन चोरी की घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए एसएसपी डाॅ ओपी सिंह के निर्देश पर थानों की पुलिस प्रयास में जुटी हुई है। इसी दौरान नवाबाद थाना पुलिस और स्वाॅट टीम को पता चला कि मेडिकल बाइपास के पास शातिर बदमाश है। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए पुलिस टीम बताये गये स्थान पर पहुंची। जहां से पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गये बदमाशों के पास से चोरी की 7 लग्जरी कार, लाॅक तोड़ने के उपकरण, ड्रिल मशीन, नई चाबियां बरामद हुई। बदमाशों को थाने लाया गया। जहां पूछतांछ में पता चला कि एक बदमाश 25 हजार का इनामी है। बदमाशों ने अपने नाम मुकेश जाटव निवासी मुरैना और रंजीत सिंह चैहान निवासी मुरैना बताया।
एसएसपी ओपी सिंह के अनुसार दोनों बदमाश अंर्तराज्जीय गिरोह संचालित है। जिसमें कई सदस्य है, जिनके तीन सदस्य वर्ष 2018 में गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास किया जा रहा है। उक्त गिरोह उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, राजस्थान, उत्तराखंड, गुजरात, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, उड़ीसा आदि राज्यों से लग्जरी कारें चोरी कर चुके है। एक राज्य से कार चोरी करने के बाद उन्हें दूसरे राज्यों में बेच दिया जाता है।