अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

फीता काटकर किया स्मार्ट क्लास का शुभारम्भ

Views

(रिपोर्ट-मृदुल पांडे) झांसी/मोंठ। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग के मिशन प्रेंरणा कार्यक्रम के अंतर्गत स्मार्ट क्लास का शुभारंभ गरौठा विधायक जवाहर लाल राजपूत ने फीता काटकर किया। विधायक ने कहा कि स्कूलों में कायाकल्प के माध्यम से सुधार किया जा रहा है। जिससे बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके। जिस प्रकार लोग घरों को सजाकर रखते है। उसी प्रकार शिक्षक को स्कूल सजाया जाना चाहिए। जब स्कूल का बातावरण अच्छा होगा तो बच्चे भी पड़ेंगे।
उन्होंने कहा कि गरौठा विधानसभा के किसी भी स्कूल में यदि कोई समस्या हो तो विधायक निधि से कार्य कराया जाएगा। कार्यक्रम में मौजूद एडी बेसिक गंगा सिंह राजपूत ने सरकार द्वारा संचालित शिक्षा से सम्बंधित कार्यक्रमो के बारे में जानकारी दी। अच्छा कार्य करने बाले शिक्षको की प्रसंसा की। बीएसए हरिवंश कुमार ने कहा कि स्मार्ट क्लास में पडने बाले बच्चे भी आधुनिक संसाधनो के बारे में सीखेगे। जिससे बच्चें भी हाइटेक होंगे।
प्राचार्य डायट मुकेश कुमार रायजादा ने भी अपने विचार रखे। मोठ ब्लॉक के करीब 25 विधालयों में स्मार्ट क्लास की व्यवस्था शुरू हुई है। इसके अलावा 15 ऐसे अध्यापकों को प्रशस्ति पत्र देकर समनानित किया गया। जिन्होंने स्कूलों में उत्कृष्ट कार्य कराए है। विधायक एवं अन्य अतिथियों ने बच्चों को स्वेटर वितरित किये। कार्यक्रम का संचालन एबीआरसी राम बिहारी श्रीवास्तव ने किया। एबीएसए दीपक श्रीवास्तव ने अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर समनानित किया। कार्यक्रम में मौजूद लोगों का आभार जताया। मौके पर डायट प्रबक्ता रोशन शुक्ल, आलम, सहित अनेक बीआरसी, एबीआरसी एवम अध्यपक मौजूद रहे।

jhansitimes
the authorjhansitimes