अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

शादी के दो वर्ष बाद विवाहिता की मौत, ससुरालियों पर लगा हत्या का आरोप

1.15KViews

झांसी। लाख प्रयास के बाद भी दहेज प्रथा समाप्त नहीं हो रही है। जिस कारण अक्सर महिलाये ंदहेज की भेंट चढ़ जाती हैं। ऐसा ही मामला झांसी के लहचूरा थानान्तर्गत ग्राम खुनआ से सामने आया है। जहां एक नवविवाहिता की मौत हो गई। नवविवाहिता के मायके पक्ष ने ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से न्याय मांगा है।
बंादा जिले के परसोडा गांव में रहने वाले मुन्नालाल ने अपनी बेटी गीता का विवाह लगभग दो वर्ष पहले झांसी में लहचूरा थानान्तर्गत ग्राम खनुआ में आशीष नाम के युवक से की थी। शादी के बाद हर विवाहिता की तरह गीता ने हंसी खुशी से रहने के सपने देखे। पिता ने हैसियत के अनुसार दहेज दिया था।
गीता के पिता के मुताबिक पति और ससुरालीजन उससे एक गाड़ी की मांग कर रहे थे। जिसे देने में उन्होंने असमर्थता जताई। कुछ महीने पहले उन्होंने उसकी बेटी के साथ मारपीट थी। जिस पर पुलिस की मदद से वह उसे अपने साथ मायके ले गये थे। इसके पुनः गलती मनाते हुए रिश्तेदारों की मदद से उसकी बेटी को पुनः यह लोग ससुराल ले गये। जहां उसकी मौत हो गई। उसकी मौत के बारे में बताया जा रहा है उसे जलाकर फांसी पर लटकाया गया था।
पुलिस ने मृतका के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इसके बाद जांच शुरु कर दी। साथ ही आश्वासन दिया पीड़ित पक्ष को उचित न्याय दिया जायेगा।

 

 

jhansitimes
the authorjhansitimes