प्रभारी मंत्री ने दिखाई सख्ती, गुरसराय पेयजल योजना में लापरवाही होने पर दिए जांच के आदेश

झांसी। जनपद में विकास कार्यों में तेजी लाई जाये। इसके लिए आज झांसी के विकास भवन सभागार में प्रभारी/आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने एक बैठक की। जिसमें उन्होंने शासन द्वारा चलाई जा रही विकास कार्यों को लेकर 18 बिंदुओं पर एवं कानून व्यवस्था पर चर्चा की।
बैठक में उन्होंने कहा कि अधिकारी शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं का लाभ समाज के हर वर्ग के सबसे कमजोर व्यक्ति तक पहुंचाएं। शासन की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए जिससे ग्रामीण स्तर के पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके। कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उन्होंने जनपद में कानून व्यवस्था पर संतोष व्यक्त किया और कहा कि किसी भी दशा में अपराधियों को बख्शा न जाए। इसके साथ ही जनपद में विभिन्न अपराधों में कमी पर तथा जनपद में नकली शराब बनाने वाले गिरोह को पकड़ने पर भी संतोष व्यक्त किया गया।
जनपद में पाइप पेयजल योजना की समीक्षा में प्रभारी मंत्री ने गुरसराय पेयजल योजना जिसके लिए 1 वर्ष पूर्व लगभग 10 करोड़ की धनराशि प्राप्त हो गई थी परंतु अभी तक कोई कार्य प्रारंभ नहीं किया गया को गंभीरता से लिया और योजना की जांच के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी लापरवाह पकड़ में आता है उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए। मऊरानीपुर, रानीपुर, कटेरा पेयजल योजना जिसके लिए शासन ने तीन 3,33 करोड़ रुपए आवंटित कर दिए उसके कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश भी दिये गये। पाइप डालने के लिए सड़क खोदने के बाद उसे पूरा मरम्मत करें अन्यथा सख्त कार्रवाई की जायेगी।
विद्युत विभाग के कार्यों की समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री सहित समस्त जनप्रतिनिधि विभाग के कार्यों से बेहद संतुष्ट नजर आये। प्रभारी मंत्री ने जिलाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि 1 सप्ताह में जनप्रतिनिधि व विद्युत विभाग के अधिकारियों सहित बैठक करें और सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाए। ओवरविलिंग पर सख्त नाराजगी व्यक्त की और इसे सुधार लाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी व ग्रामीण की समीक्षा करते हुए प्रभारी मंत्री ने कहा कि लाभार्थियों की सूची जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध कराएं, ताकि भ्रमण के दौरान जनप्रतिनिधि सत्यापन कर सकें। वर्ष 2022 तक कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं होना चाहिए जिसके पास स्वयं का घर ना हो। छपर, कच्चे मकान या झोपड़ी में न रहता हो यह सुनिश्चित करें। बारिश या आपदा से जिसके मकान गिर गए हैं उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना से लाभान्वित किया जाए।
इस मौके पर सांसद झांसी- ललितपुर अनुराग शर्मा, सांसद जालौन-झांसी भानु प्रताप वर्मा, जिलाध्यक्ष जमुना प्रसाद कुशवाहा सहित जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर ओपी सिंह, मुख्य विकास अधिकारी निखिल टीकाराम फुंडे, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर गजेंद्र निगम सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।