अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

समय पूरा करने पर मरीजों को आइसोलेशन से किया जाये डिसचार्जः झांसी डीएम

541Views

झांसी। बुन्देलखंड में झांसी के विकास भवन सभागार में कोविड-19 को लेकर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी ने एक बैठक की। जिसमें उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे मरीज जिन्होंने आइसोलेशन में समय पूर्ण कर लिया हैं उन्हें डिस्चार्ज किया जाए। साथ ही उन्होंने होम आइसोलेशन को बढ़ावा देने के निर्देश दिए। ऐसे मरीज जिनके पास घर में सुविधाएं हैं उन्हें होम आइसोलेशन में रखा जाए तथा आईसीसीसी के माध्यम से लगातार संवाद स्थापित किया जाए।
बताते चलें कि जनपद में 183 मरीज होम आइसोलेशन में है। जिसकी संख्या को बढ़ाये जाने के झांसी जिलाधिकारी ने निर्देश दिए। उन्होंने होटल में भी मरीजों की संख्या बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। अभी 86 मरीज दो होटल जो एल-1 श्रेणी के हैं, उनमें भर्ती हैं। बड़ागांव एल-1 हॉस्पिटल को पूर्ण क्षमता से सक्रिय करने के निर्देश देते हुए कहा कि खाली बेड पर प्राथमिकता के मरीजों को भर्ती किए जाएं। उसके पश्चात पैरामेडिकल कॉलेज में मरीज भर्ती किए जाएं। जिलाधिकारी ने मेडिकल कालेज के सामने स्थित नगर निगम के आश्रय स्थल को एल-1 हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नगर निगम को निर्देश दिए कि जल्द ही आश्रय स्थल पर सारी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जाए ताकि मरीजों को रखा जा सके।
कोविड-19 की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के समस्त एल-1, एल-2 व एल- 3 हास्पिटल का डाक्टर व अधिकारी राउण्ड अवश्य करें तथा मरीजों से संवाद स्थापित करें। उन्होंने पैरामेडिकल कॉलेज में सुरक्षा इंतजामों को और अधिक बढ़ाने के निर्देश दिए। जनपद में कांटेक्ट ट्रेसिंग कार्य की प्रगति संतोषजनक है। अवशेष 11 कांटेक्ट ट्रेसिंग को जल्द ट्रेस करते हुए अस्पताल में भर्ती कराये जाने के निर्देश दिये।
इस मौके पर सीडीओ शैलेष कुमार, एडीएम बी प्रसाद, सीएमओ डॉ जीके निगम, नगर मजिस्ट्रेट सलिल पटेल, डॉक्टर सुधीर कुलश्रेष्ठ, श्रीमती वान्या सिंह सहित अन्य चिकित्सक व अधिकारी उपस्थित रहे।

jhansitimes
the authorjhansitimes