अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

अवैध खनन जोरों पर, कार्यवाही के नाम पर खानापूर्ति

563Views

झांसी। बुन्देलखंड के झांसी में इन दिनों अवैध खनन जोरों पर चल रहा है। लाख प्रयास के बाद भी इस पर अकुंश नहीं लग पा रहा है। इसका उदाहरण एक बार फिर उस समय नजर आया। जबकि खनन और पुलिस की टीम ने छापा मारते हुए अवैध बालू के टीले पकड़कर जब्त किये। हालांकि इसे करने वाला अभी भी पुलिस की गिरफ्तार बाहर है।
बताते चलें कि इन दिनों झांसी के रक्सा थाना क्षेत्र में अवैध बालू खनन का कारोबार तेजी से फल फूल रहा है। कारोबारी पहाड़ी और खेतों से बालू लेकर आते हैं। जिसकी शिकायत मिलने पर खनन विभाग की टीम और पुलिस ने संयुक्त रुप से पुनावली और सारमऊ गांव में अचानक पहुंचकर छापा मारा। जिससे अफरा-तफरी मच गई। पुलिस टीम ने मौके से अवैध बालू के कई ढेर जब्त किये। हालांकि इस दौरान कोई भी कारोबारी पुलिस की पकड़ में नहीं आया है। वही दूसरी ओर पुलिस ने कुछ मशीने भी जब्त कर कार्यवाही की है।
वहीं चर्चा हैं कि इस अवैध कारोबार में सत्ता से जुड़ा एक व्यक्ति भी शामिल है। वह थाने में अक्सर नजर आता है। जिस कारण कई सवाल खड़े होते हैं कि कहीं इस कारोबार को चलाने में पुलिस की सहमति तो नहीं, या फिर सत्ता के दबाब में पुलिस को झुकना पड़ा रहा है। फिलहाल ऐसे ही कई सवाल हैं। जिनका जबाब किसी के पास नहीं है।

jhansitimes
the authorjhansitimes