नगर में मच्छरों का प्रकोप जारी, नहीं हो रहा दवा का छिड़काव

(रिपोर्ट-देवेन्द्र चतुर्वेदी) झांसी/मऊरानीपुर। नगर में इन दिनों मच्छरों के प्रकोप से लोगों का जीना बेहाल हो गया है। नगर में बने नाले व नालियों में कीटनाशक दवा का छिड़काव न होने की वजह से मच्छर पनप रहे हैं। जिससे रात्रि के समय लोग मच्छरों की वजह से चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं।
कई वर्षों से दवाई का छिड़काव न किए जाने की वजह से लोगों में बीमारियों का इजाफा हो रहा है। लोगों में डेंगू मलेरिया जैसे रोग लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। लोग बीमारी का शिकार हो रहे हैं, लेकिन अभी तक नाले-नालियों में दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। जिससे लोगों में काफी नाराजगी व्याप्त है।
लोगों का कहना है कि नगर पालिका के पास कीटनाशक दवा एवं फागिग मशीन उपलब्ध है। फिर भी अभी तक दवा का छिड़काव नहीं हुआ है। जिससे आसपास के नाले नालियों में मच्छरों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। लोगों का आरोप है कि जनता की गाढ़ी कमाई से लाखों रुपए खर्च कर मच्छरों की दवाई का छिड़काव करने के लिए मशीन खरीदी गई थी। इसका कुछ दिनों तक उपयोग भी किया गया था। लेकिन वर्षो से दवा छिड़काव करने वाली मशीन कण्डम हालत में पालिका के गैरिज में शोपीस बनी खड़ी है।