अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

त्यौहारों को लेकर क्षेत्र में करें निरीक्षण, अवैध शस्त्र रखने और अवैध शराब बेचने वालों पर करें कार्यवाही

Views

झांसी। बुन्देलखंड के झांसी में आगामी त्यौहारों को लेकर जिलाधिकारी आंद्रा वामसी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार पी ने विकास भवन सभागार में एक मीटिंग की। जिसमें सभी एसडीएम, सीओ को निर्देश दिए कि क्षेत्र में अवैध रूप से शस्त्र रखने तथा अवैध शराब बेचने वालों को चिन्हित कर कड़ी कार्यवाही सुनिश्चित करें।
इसके अलावा जिलाधिकारी ने पराली जलाने पर अंकुश लगाने के लिए निर्देश दिए और कहा कि जिन किसानों द्वारा धान की बुवाई की गई है, उनको चिन्हित कर पहले से ही पराली न जलाने के संबंध में आगाह कर दे, जिससे पूर्ण अंकुश लगेगा।
इसी क्रम में भूमि विवाद संबंधित प्रकरणों में पुलिस के साथ तहसीलदार, नायब तहसीलदार को अवश्य भेजा जाए। जिससे मौके पर ही निस्तारण कराया जा सके। महिला उत्पीड़न तथा छेड़छाड़ की घटनाओं को गंभीरता से लेकर निस्तारण किया जाय।
अवैध खनन करने वालों को चिन्हीकरण कर सख्त कार्यवाही सुनिश्चित की जाय। उन्होंने एडीएम वित्त एवं राजस्व को निर्देश दिए कि रॉयल्टी संबंधित प्रकरणों का निस्तारण सुनिश्चित कराएं।
उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि आवारा गायों को गोशालाओं में भिजवाना सुनिश्चित करें। वोटर लिस्ट पुनरीक्षण अभियान के लिए राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों तथा सभी बीएलओ के साथ बैठक कर लें।
बाजारों में सीसीटीवी कैमरे अधिक से अधिक लगवाने के लिए कहें, जिससे चोरी, डकैती की घटनाओं में लिप्त लोगों को आसानी से पहचान कर सख्त कार्यवाही की जा सके।
बैठक में सीडीओ शैलेष कुमार, एडीएम प्रशासन बी प्रसाद, एडीएम वित्त एवं राजस्व श्री राम अक्षयवर चौहान, एसपी सिटी श्री राहुल श्रीवास्तव, एसपी ग्रामीण, समस्त एसडीएम, सीओ सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

jhansitimes
the authorjhansitimes