अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

चौराहे पर लगी रानी लक्ष्मीबाई की मूर्ति हुई क्षतिग्रस्त

808Views

झांसी/मऊरानीपुर। बुन्देलखंड में झांसी के मऊरानीपुर नगर के प्रमुख डाक खाने चौराहे पर स्थित वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की लगी प्रतिमा में घोड़े पर सवार लक्ष्मी बाई के स्टेच्यू का अचानक पैर टूट कर गिर गया। जिसकी जानकारी होते ही कोतवाली पुलिस व नगरवासी मौके पर पहुंचे। जहां नगरवासियों ने क्षतिग्रस्त मूर्ति को ठीक कराने की मांग की।
बताते चलें कि मऊरानीपुर नगर के प्रमुख डाक खाने चौराहे पर नगरपालिका परिषद द्वारा कई वर्ष पूर्व घोड़े पर सवार वीरांगना महारानी लक्ष्मीबाई की प्रतिमा स्थापित की गई थी। उक्त चौराहा नगर में लक्ष्मी बाई के नाम से प्रसिद्ध हैं। खुले आसमान के नीचे बरसात व धूप के कारण प्रतिमा के आस पास तमाम मौकों पर गोले दागने के कारण उक्त प्रतिमा में लक्ष्मी बाई का पैर क्षतिग्रस्त दिखने लगा था। गुरुवार की सुबह क्षतिग्रस्त पैर का हिस्सा नीचे गिर जाने की सूचना पाकर नगरवासियों सहित कोतवाली प्रभारी नयन सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे।
नगर पालिका परिषद को मामले से अवगत कराया गया।नगर वासियो ने नगरपालिका परिषद मऊरानीपुर के अधिकारियों से तत्काल क्षतिग्रस्त कराए जाने की मांग की। साथ ही नगर के प्रमुख चौराहों पर स्थापित प्रतिमाओ को सुरक्षित कराये जाने की मांग की।फिलहाल क्षतिग्रस्त प्रतिमा को पुलिस ने कपड़े से ढक दिया गया।

jhansitimes
the authorjhansitimes