अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

31 मार्च तक पूर्ण किया जाये हंसारी से बबीना-ललितपुर बाईपास तक का सड़क चौड़ीकरण कार्यः झांसी डीएम

Views

झांसी। बुन्देलखंड के झांसी जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी ने हंसारी से बबीना-ललितपुर बाईपास तक सड़क चौड़ीकरण कार्य का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण करते हुए उन्होंने कहा कि संपूर्ण कार्य 31 मार्च 2021 तक पूर्ण किया जाए। उन्होंने कार्य की धीमी प्रगति पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए विद्युत विभाग एवं लोक निर्माण विभाग को कार्य में तेजी लाए जाने के निर्देश दिए ताकि कार्य जल्द पूर्ण हो सके।

जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान जल निगम द्वारा पाइप लाइन बिछाए जाने के कार्य को देखा। अधिशासी अभियंता जल निगम ने बताया कि एलटी लाइन के कारण कार्य की गति धीमी है। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत को तत्काल एलटी लाइन शिफ्ट करने के निर्देश दिए। अधिशासी अभियंता विद्युत डी यादुवेंद्र ने बताया कि एलटी लाइन शिफ्ट हो गई है परंतु पोल हटाए जाने शेष हैं, जिन्हें अधिक लेबर लगाकर जल्द ही हटा लिया जाएगा।
सड़क चौड़ीकरण कार्य के निरीक्षण पर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश दिए कि यदि एक ओर सड़क का कार्य पूर्ण हो गया हो तो उसे यातायात हेतु चालू कर दिया जाए और शेष कार्य तेजी से पूर्ण किए जाएं। उन्होंने हो रहे कार्य में गुणवत्ता बनाए रखने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने सड़क चौड़ीकरण कार्य के निरीक्षण के बाद विकासखंड बबीना में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बबीना का औचक निरीक्षण भी किया। निरीक्षण के दौरान ब्लॉक के चारों ओर गंदगी तथा कार्यालय के विभिन्न कक्षों में भी गंदगी देख जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त की और लेखाकार, वरिष्ठ सहायक, एपीओ मनरेगा तथा बीज गोदाम प्रभारी का वेतन रोके जाने के निर्देश दिए।
विकास खंड कार्यालय सहित संपूर्ण परिसर का जिलाधिकारी द्वारा भ्रमण करते हुए निरीक्षण किया तथा गंदगी देख सख्त नाराजगी व्यक्त की और तत्काल साफ सफाई कराए जाने के निर्देश भी दिए। परिसर में भ्रमण करते हुए उन्होंने ब्लॉक की बाउंड्री को और ऊंचा कराए जाने तथा आवासीय परिसर की लेवलिंग करते हुए वृक्षारोपण कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने परिसर में ऐसे भवन जो निष्प्रयोज्य और कंडम हालत में है उनको गिराए जाने की कार्यवाही हेतु शासन को पत्रचार करने के निर्देश दिए। उन्होंने विकासखंड परिसर की हालत एक माह में दुरुस्त किए जाने के निर्देश बीडीओ को दिए।
जिलाधिकारी द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बबीना का भी निरीक्षण किया और सीएचसी परिसर में दो निष्प्रयोज्य भवन जो जर्जर हालत में हैं उन्हें ध्वस्त करने हेतु शासन से पत्राचार करते हुए अनुमति लिए जाने के निर्देश दिए। इसके साथ ही परिसर में तीन वाहन जो कंडम है उनको हटाए जाने की कार्रवाई तत्काल करने के निर्देश देते हुए कहा कि सीएचसी परिसर को साफ सुथरा और वातावरण पूर्णतया स्वस्छ रखा जाए।
उन्होंने परिसर में भ्रमण के दौरान पशु चिकित्सालय को देखा तथा उसके कायाकल्प कार्य को 15 दिन में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वास्थ्य केंद्र की इमारत का भी कायाकल्प करने के निर्देश दिए।
इस मौके पर अधिशासी अभियंता विद्युत डी यादुवेंद्र, बीडीओ बबीना गणेश कुमार वर्मा, एमओआईसी डा अंशुमन तिवारी, एपीओ मनरेगा राजेश कुमार सहित जल निगम, लोक निर्माण विभाग व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

jhansitimes
the authorjhansitimes