बम-बम भोले के जयकरों से गूंजे शिवलाय, धूमधाम से मनाया जा रहा है महाशिवरात्रि पर्व

झांसी। बुन्देलखंड के झांसी समेत पूरे देश में महाशिवरात्रि का पर्व धूमधाम से मनाया जा रहा है। तड़के सुबह से ही भगवान शिव शंकर के मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी है। बम-बम भोले के जयकारों से मंदिर गूंज रहे हैं। मंदिर पहुंच रहे श्रृद्धालु पूजा अर्चना कर रहे है।
झांसी जिले के मदिरों में लगभग सुबह चार बजे से भक्त हाथों में बेल पत्र, फूल और फलों से सजे थाल लेकर मंदिरों में पहुंच रहे हैं। शिवालयों के दरबार पूजा के लिए खोले गए। पहले साधु-संतों ने पूजा की। इसके बाद अन्य श्रद्धालुओं को अंदर जाने दिया गया। कड़ी सुरक्षा के बीच भक्तों ने भोलेनाथ मंदिरों में पूजा की। मंदिरों में शिव भक्तों की जबर्दस्त भीड़ थी। लंबी-लंबी लाइनें लगी थीं। व्यवस्था बनी रहे, इसलिए पुलिस की टीमें लगी थीं। महिला और पुरुष भक्तों की अलग-अलग लाइन थी। हाथ में पूजा का थाल लिए भक्त ऊं नमः शिवाय का जप कर रहे थे।
शायद ही ऐसा कोई मोहल्ला होगा, जहां मंदिर न हों। हर मंदिर में शिव भक्तों का तांता लगा हुआ था। गौरी शंकर, हनुमान शिव मंदिर, चैरासी घंटा, बालाजी मंदिर, नौ दुर्गा आदि मंदिरों में सुबह से भक्तों की कतार लगी हुई थी। बूढ़े, बच्चे, महिला, पुरुष सभी भक्त रस में डूबे हुए थे। मंदिरों में महिला भक्तों की अधिक भीड़ थी।