भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारी का अजब खेल, नियमों की अनदेखी कर झांसी में लगा रहे पटाखा बाजार

झांसी। न गुंडाराज, न भ्रष्टाचार का नारा देकर उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत पाने वाली योगी सरकार में जमकर गोरखधंधों का बोलवाला है। जिसका झांसी के क्राफ्ट मैदान में लगने वाला पटाखा बाजार है। जिसे नियमों को ताक पर रखकर जेडीए झांसी द्वारा कोड़ियों के मोल में राजस्व का नुकसान कर आवांटित किया गया है। क्योंकि उक्त पटाखा बाजार सत्ताधारी दल के युवा मोर्चा के नगर पदाधिकारी का संरक्षण जो प्राप्त है।
बताते चलें कि झांसी के क्राप्ट मेला मैदान पर हर वर्ष पटाखा बाजार लगता है। इस मैदान की स्वीकृत जेडीए द्वारा बिना टेंडर के शुल्क लेकर की जाती है। कुछ ऐसा ही इस बार भी हुआ है। जहां इस मैदान को पाने के लिए नगर के भाजपा युवा मोर्चा के एक बड़े पदाधिकारी ने अधिकारियों को सत्ता का रौब दिखाकर अपने नाम मैदान को आवांटित कराया। मामला सुर्खियों में आया तो जेडीए ने स्वयं का बचाव करते हुए नेता जी की सह पर नगर युवा मोर्चा के एक पदाधिकारी के नजदीकी के नाम आवांटित कर दिया है और पटाखों की दुकानों का आवांटन नियमों को तांक पर रखकर पदाधिकारी के कार्यालय से किया जा रहा है।
जब उक्त मैदान पाने के लिए भाजपा के कई कार्यकर्ताओं ने आवेदन कर जेडीए की आवांटन प्रक्रिया पर सवाल खड़े करते हुए आपत्ति जताई तो जेडीए ने मामला बिगड़ते देख कुछ समय का इंतजार किया। फिलहाल झांसी में लगने वाला यह पटाखा बाजार और उक्त नगर पदाधिकारी चर्चा का विषय बने हुए है। अब देखना यह है कि ईमानदारी का दावा करने वाली योगी सरकार में कितना नियमों का पालन किया जा रहा है या फिर सत्ता के आगे नियमों को ताक पर रख दिया जायेगा। इंतजार कीजिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.