अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसीहोम

ट्रांसफार्मर है खराब, सूख रही फसल, किसान हो रहे परेशान, पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप ने सुनी समस्यायें

Views

झांसी। किसानों को बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए भले ही सरकार बड़े-बड़े वादे करती हो। लेकिन उन्हें अमल में कितना लाया जाता है इसका उदाहरण झांसी में बंगरा ब्लॉक के कटेरा के पास पड़रा गांव में नजर आया। जहां ट्रांसफार्मर खराब होने से किसान अपने खेतों में पानी नहीं लगा पा रहे हैं। समय पर पानी न लगने के कारण किसानों की सफल सूख रही है। जब इसकी जानकारी झांसी के पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य को हुई तो उन्होंने गांव में जाकर किसानों की समस्याओं को सुना।
झांसी में बंगरा ब्लॉक के कटेरा के पास पडरा गांव में कांग्रेस के पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य पहुंचे। जहां उन्होंने किसानों की समस्याओं को सुना। किसानों ने अपनी समस्या से अवगत कराया। किसानों का कहना है कि गांव में ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। जिससे खेतों की बिजली सप्लाई बंद है। जबकि किसानों ने बिजली विभाग में ट्रांसफार्मर के लिए विभाग में रसीदे कटवाई थी, लेकिन विभाग ने जो ट्रांसफार्मर लगवाया गया था वह 25 केवी का था। वह विजली का लोड नहीं उठा पा रहा था ज्यादा लोड होने से बह फुक गया। जिस वजह से किसानों की सेकड़ो एकड़ जमीन पानी न मिलने से सूख गई।
समय से ट्रांसफार्मर 63 केवी का ट्रांसफर लगना था। जिससे किसानों को समय पर पानी मिल जाता है और उनकी फसलें नहीं सूखती। किसानों की समस्याओं को सुनकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने उनकी समस्याओं को दूर कराने का आश्वासन दिया है।
इसके बाद अधिकारियों से वार्ता कर किसानों की समस्या के बारे में अवगत कराया। साथ ही ट्रांसफार्मर बदलवाकर किसानों की समस्या को दूर करने का प्रयास किया।

jhansitimes
the authorjhansitimes