अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसीदेशबुन्देलखंडयूपीहोम

झांसी में मेडिकल कालेज के प्राचार्य और कोविड इंचार्ज को टीका लगाने साथ वैक्सीनेशन शुरु

Views

झांसी। कोरोना वायरल के खिलाफ चल रही जंग अब निर्णायक कदम बढ़ाने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण के अभियान को हरी झंडी दिखाते हुए प्रारम्भ किया है। झांसी में भी इस अभियान की शुरुआत जिलाधिकारी आंद्रावामसी की उपस्थिति में हुई है। झांसी के मेडिकल कालेज में टीकाकरण की शुरुआत करते हुए सबसे पहला टीका कालेज के प्रधानाचार्य एनएस सेंगर और कोविड इंचार्ज अंशुल जैन को लगाया गया है।


टीकाकरण के अभियान की शुरुआत करते हुए झांसी जिलाधिकारी ने कहा कि लगभग झांसी जनपद में 12 हजार 140 हेल्थ वर्कर का कोविड पोर्टल में रजिस्ट्रेशन हुआ था। पहले चरण में इन सभी का टीकाकरण करने का कार्य शुरु किया गया है। आज की तारीख में पांच स्थलों पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। कुल 17 स्थलों को चिह्ति किया गया था। जिसमें जिला चिकित्सालय झांसी, जिला महिला चिकित्सालय, महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कालेज, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मोंठ, साममुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बंगरा में टीकाकरण चल रहा है। मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य एनएस सेंगर और कोविड इंचार्ज अंशुल को पहला टीका लगाया गया है।


एक घंटे बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि आज पूरे दिन में कितने टीके लग सकेंगे। लेकिन हमारा टारगेट है 12 हजार 140 के हिसाब से लगाने का। कोरोना संकट में अब और पहले में काफी अंतर आया है। झांसी में वर्तमान रिकवरी रेट 97 प्रतिशत और सीएफआर 1.6 है। लगभग साढ़े चार लाख टेस्ट कर चके हैं।

jhansitimes
the authorjhansitimes