अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

मतदाताओं ने अच्छे एवं सच्चे प्रत्याशियों को चुनने की ली शपथ

Views

झांसी। पंचायत चुनाव में मतदाता अपने गांव में अच्छे एवं सच्चे प्रत्याशियों को चुने इसके लिए परमार्थ संस्था के द्वारा जागों मतदाता पंचायत चुनाव अभियान यात्रा आज बडागांव ब्लाॅक के सारमऊ, अम्बावाय और रूद्रकरारी पहुची। जहां यात्रा के दौरान गांव में भ्रमण कर मतदाताओं को जागरूक किया साथ ही पोस्टर चस्पाकर मतदाताओं से अपील की यह वह प्रत्याशियों के लोक-लुभावन वादों में ना आये, वोट उसी को दे जो ईमानदार स्वच्छ छवि का हो। संस्थान के द्वारा यह अभियान 15 फरवरी से चलाया जा रहा है जिसके माध्यम 40 गांव में मतदाताओं को जागरूक किया गया है। इस बार के पंचायत चुनाव में अच्छे एवं सच्चे प्रत्याशी चुनकर आये यह अभियान का उददेश्य है।
यात्रा का नेतृत्व करते हुए सुषमा देवी ने कहा कि आमागी पंचायत चुनाव में मतदाता अपने विवेक का इस्तोमाल करे, किसी प्रत्याशी के लोभ -लालच में ना आये ना ही किसी से डरकर वोट डाले। गांव के विकास की राह में एक साथ चलने वाली महिलाओं को पंचायत चुनाव में आगे आकर अपने मतदान का उपयोग करना होगा, तभी योग्य और सच्चे मुखिया को चुनकर लाया जा सकता है। जो गांव में 5 साल ग्राम के विकास के साथ जल संरक्षण, पेयजल स्वच्छता जैसे कार्यो को प्राथमिकता से कराये जाये।
जल रानी देवी ने कहा कि इस के पंचायत चुनाव के लिए पानी पंचायत समिति अपना अलग से घोषणा पत्र तैयार कर रही है जो भी सच्चा एवं अच्छा प्रत्याशी इस घोषणा पत्र को मानेगा सभी सदस्यों के द्वारा उसी प्रत्याशी को चुना जायेगा।
चाइल्ड लाइन काॅर्डिनेटर अमरदीप बमौनिया ने कहा कि जब मतदान की तिथि घोषित हो जायेगी तो प्रत्याशियों के द्वारा आपको पैसा, साडी अन्य सामान देने का प्रयास करेगे और वोट डालने के लिए कहेगे, ऐसी प्रत्याशियों की बातों में ना आकर अच्छे प्रत्याशी का चयन करे।
बालकदास ने जागरूकता के गीतों के द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया गया एवं किसी के भय में वोट ना डालने की सलाह दी।
इस दौरान केपेन्द्र, रानी विश्वकर्मा, कल्लू, विनय, सतीश कुमार सहित सैकडों ग्रामीणों ने सहभागिता कर शपथ ली कि बिना धर्म, जाति, लोभ लालच के प्रत्याशियों को चुनेगे।

jhansitimes
the authorjhansitimes