अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

झांसी

सेटेलाइट की मदद से रखी जायेगी पराली जलाए जाने वालों पर नजर, होगी कार्यवाही

246Views

झांसी। पराली जलाने को लेकर अपर जिलाधिकारी श्रीराम अक्षयवर चैहान ने चिरगांव थाना परिसर में प्रधानों एवं लेखपालों के साथं बैठक की। जिसमें पराली को जलाने से रोकने के लिए हर संभव कदम उठाए जाने के लिए विचार विमर्श हुआ।
एडीएम श्रीराम अक्षयवर चैहान ने कहा कि ग्राम प्रधान मनरेगा से मजदूर लगाकर पराली को एकत्र करके उसे गौशाला में भिजवाए। इसके साथ ही किसी हार्वेस्टर से एसएमएस नहीं लगा है उसकी सूचना तत्काल एसडीएम या सीओ को दें। जिससे उसके विरुद्ध कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि बिना एस एम एस लगे हार्वेस्टर से कटाई पूर्णतया प्रतिबंधित है। उन्होंने प्रधानों को पुनः आग्रह किया है कि वे एक बार फिर से गांव में मुनादी कराएं तथा बड़े किसानों को पराली जलाने से होने वाले नुकसान की जानकारी देकर उन्हें रोके।
सीओ मोंठ डॉ प्रदीप कुमार ने कहा कि शासन की मंशा है कि अन्नदाताओं को दंड देने की नहीं है बल्कि पराली जलाने से रोकने की है, जिससे प्रदूषण से बचा जा सके।
एसडीएम ने कहा कि पराली को जलाने से रोकने के लिए टास्क फोर्स बनाया बना है और सेटेलाइट से भी निगरानी की जा रही है, जो जला रहे हैं उन पर कार्रवाई की जा रही है।प्रधानों का दायित्व है कि वे लोगों को जागरूक करें।
इस मौके पर जिला कृषि अधिकारी केके सिंह, तहसीलदार मोंठ लालकृष्ण, प्रभारी एडीओ पंचायत जितेंद्र मकरारिया, प्रधान आशीष यादव, भरत लाल, सोबरन सिंह सहित कई गांव के प्रधान, लेखपाल और अन्य ग्रामीण जन उपस्थित रहे।

jhansitimes
the authorjhansitimes