महंगे शौक पूरे करने के लिए अपराध की ओर बढ़ रहा युवा, जानें क्यों

झांसी। यदि यह कहा जाये कि इन दिनों महंगे शौक पूरे करने के लिए युवा अपराधों की ओर तेजी से बढ़ रहा है तो यह गलत नहीं होगा। इसका उदहारण आये दिन पकड़ने वाले अपराधी हैं। जिनमें अधिकांश अपराधी 20 से 30 साल के युवा होते हैं। एक बार फिर ऐसा ही चोर को झांसी जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। जिसके पास चोरी के दो मोबाइल बरामद हुए हैं।
बताते चले कि लूट, हत्यायें और चोरी की घटनायें दिन प्रतिदिन तेजी से बढ़ रही है। पुलिस इन घटनाओं पर अकुंश लगाने के लिए लगातार अपराधियों को पकड़कर जेल भेज रही है। लेकिन एक बात सोचने वाली है कि जेल भेजने वाले चोरों में अधिकांश युवा पीढ़ी है। जिनमें अधिकांश 20 से 30 उम्र की होते हैं। इसके पीछे का वास्तविक क्या कारण है, यह तो कोई भी नहीं बता सकता है। हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि चमक-दमक भरी दुनिया और महंगे शौक इन युवाओं को अपराध के कीचड़ मंे धकेल रहे हैं।
यदि हम हाल की बात करें तो विगत दिवस झांसी जीआरपी ने एक मोबाइल चोर को गिरफ्तार किया है। जिसकी उम्र लगभग 20 वर्ष बताई जा रही है। चोर के पास से चोरी के दो मोबाइल बरामद हुए है। इसके भी यदि पुलिस द्वारा किये गये खुलासों को देखा जाये तो उनमें अधिकांश अपराधी युवा है।