अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

यूपी

बाराबंकी में एक महिला ने पांच बच्चों को दिया जन्म, मां और बच्चे है स्वास्थ्य

बाराबंकी। उत्तर प्रदेश में बाराबंकी के जिला अस्पताल में एक महिला ने एक साथ 5 बच्चों को जन्म दिया है। जिसमें दो लड़के और लड़कियां शामिल है। एक बच्चे की हालत गम्भीर बताई जा रही है जबकि अन्य बच्चे स्वस्थ्य बताये जा रहे हैं। डाक्टर के मुताबिक इन बच्चों ने समय से पूर्व ही जन्म लिया है इसलिए इनका आवश्यक उपचार किया जा रहा है।
बाराबंकी जनपद के विकासखण्ड सूरतगंज इलाके के गाँव कुतलूपुर गाँव के निवासी कुन्दन गौतम की पत्नी अनीता गौतम ने आज स्थानीय सीएचसी पर पांच बच्चों को जन्म दिया है। बच्चों के पिता कुन्दन गौतम ने बताया कि आज उनकी पत्नी ने पांच बच्चों को जन्म दिया है जिसमें तीन लड़कियाँ और दो लड़के शामिल है। उनके घर में सभी काफी खुश है। डाक्टरों ने सभी बच्चों को और उनकी पत्नी का स्वस्थ होना बताया है । जो उनके लिए बड़ी राहत की बात है।
जिला अस्पताल पर तैनात डाक्टर इंद्र मोहन तिवारी ने बताया कि यह बच्चे सूरतगंज सीएचसी पर हुए हैं और यह बच्चे समय से पहले पैदा हुए हैं। जल्दी पैदा होने से बच्चों के सभी अंग ठीक ढंग से काम नहीं कार्तव है इस कारन सबका जरुरी उपचार किया जा रहा है। इन बच्चों में एक की हालत ठीक नहीं है लेकिन चार बच्चे स्वस्थ हैं , सभी का उपचार हो रह है। यह बच्चों की नार्मल डिलीवरी है और 35 से 36 महीने के बीच इनका जन्म हुआ है।

jhansitimes
the authorjhansitimes