अफसरों की लापरवाही में फंसी #स्मार्ट_सिटी, #झांसी में बने #पिंक_टॉयलेट में लगा ताला

यूपी

घाघरा नदी में पलटी नाव, तीन मासूम बच्चों समेत पांच की मौत

मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की घाघरा नदी में अनियंत्रित होकर एक नाव पलट गई। जिससे वहां हड़कम्प मच गया। नाव सवार तीन मासूम बच्चों समेत 5 लोगों की मौत हो गई। गोताखोरों की मदद से शवों को नदी से बाहर निकाला। शव मिलने के बाद पूरे गांव में कोहराम मचा हुआ है। घटना की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख की राहत राशि तत्काल देने की घोषणा की है।

मऊ जिले के मधुवन थानान्तर्गत चक्की मूसादोही गांव में बाढ़ आने के कारण ग्रामीण अपने परिवार और गृहस्थी के सामान के साथ नाव से देवरिया जिले के तेलिया कला जा रहे थे। इसी दौरान नाव जब बीच नदी में चल रही थी, तभी अचानक अनियंत्रित होकर नाव पलट गई। आनन फानन कुछ लोगों को स्थानीय लोगों के सहयोग से बचा लिया गया तो कुछ तैरकर बाहर आ गए। वहीं नाव में सवार तीन मासूम बच्चों समेत पांच लोगों की नदी में डूबकर मौत हो गई।

इसमें अरविंद प्रसाद के तीन बच्चे व इनकी मां और सीताराम की पत्नी शामिल है। मृतकों में सबिता पत्नी राम चन्द्र, सविता पत्नी सीताराम, करन पुत्र अरविन्द, किशन पुत्र अरविन्द, अर्जुन पुत्र अरविन्द हैं। वहीं लापता में खुशी पुत्री राजेश की तलाश की जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी और पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य भी पहुंच गये।

पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य़ ने बताया कि बाढ़ के चलते बाढ़ पीड़ित अपने परिवार और गृहस्थी के सामान के साथ बुधवार की शाम को चक्की मुसाडोही से देवरिया जनपद के तेलियाकलां गांव में बने राहत शिविर में शरण लेने जा रहे थे। अचानक ही बाढ़ पीड़ितों की नाव पलट गई। नाव पलटने से सवार 5 लोगों की मौत हो गई। एसपी ने बताया कि प्रशासन द्वारा मृतकों के परिजनों को आपदा राहत धनराशि देने की प्रक्रिया की जा रही है।

jhansitimes
the authorjhansitimes