जिले में डेंगू की दस्तक, जांच में पांच में पाये गये लक्षण

(रिपोर्ट-सैय्यद तामीर उद्दीन) महोबा । गुगौरा गांव में घर-घर लोग बीमार है, वे तेज बुखार से तप रहे है और उन्हें मलेरिया है, इस बीच जिला अस्पताल में उपचार के लिये कोई आधा दर्जन से अधिक ग्रामीणों को उपचार के लिये भर्ती कराया गया है, जांच के बाद कोई पांच मरीजों में डेंगू के लक्षण पाये गये है, जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल, चाल पूछा है और डाक्टरों को सख्त हिदायत दी है कि उनका बेहतर उपचार किया जाये और लार्वा की जांच करायी जायें, मुख्य चिकित्साधीक्षक डा.आरपी मिश्रा ने बताया कि लार्वा की जांच के लिये गुगौरा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीमें भेजी गयी है वहां दवा का छिड़काव और उपचार का काम शुरू किया गया है।
गुगौरा गांव के दादी उसका बेटा और पौत्र समेत कोई आधा दर्जन से अधिक लोगों को बेहद बीमारी के बाद यहां के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, और उनका बेहतर उपचार शुुरू किया गया है मच्छर से बचाव के लिये मच्छरदानी लगायी जा रही है, यहां भर्ती मरीजों की जांच के बाद पांच ग्रामीणों में डेंगू के लक्षण पाये गये है, यहां भर्ती मरीजों में गुलाब रानी पत्नी रामसजीवन 80 वर्ष, उसका पुत्र मुन्ना 42 वर्ष, पौत्र राकेश 20 वर्ष, तथा दुर्गेश पुत्र परमा 53 वर्ष, अवधेश की पत्नी कंचन 30 वर्ष, अवधेश 35 वर्ष, बसंती 13 वर्ष को उपचार के लिये यहां भर्ती किया गया है।
जिलाधिकारी अवधेश तिवारी ने जिला अस्पताल पहुंचकर मरीजों का हाल, चाल पूंछा है उन्होंने यहां सीएमएस डा. आरपी मिश्रा को निर्देश दिये है कि मरीजों का बेहतर उपचार किया जाये गांव में टीमें बनाकर भेजी जाये वहां लार्वा की जांच करायी जाये दवा का छिड़काव किया जाये और भर्ती मरीजों के उपचार की समुचित व्यवस्था की जाये इस मामले में किसी  भी तरह की लापरवाही बरती गयी तो किसी को बख्शा नहीं जायेगा।
सीएमएस डा. आरपी मिश्रा ने बताया कि गुगौरा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीमें भेजी गयी है वहां मरीजों की जरूरी जांच समेत लार्वा की जांच करायी जा रही है गांव में दवा का छिड़काव किया जा रहा है मौके पर डाक्टरों की टीम बीमारों को देख रहे है और बीमारी के मुताबिक उन्हें दवाइया उपलब्ध करायी जा रही है।